यूपी के कानपुर में एक बुजुर्ग द्वारा पुलिस टीम पर करीब 18 राउंड फायरिंग करने का मामला सामने आया है. दरअसल पुलिस को डायल 112 पर एक महिला ने घर के बुर्जुग द्वारा परेशान करने की शिकायत की थी. इसके बाद पुलिस टीम जांच के लिए मौके पर पहुंची तो घर पर मौजूद बुजुर्ग ने लाइसेंसी बंदूक से डायल 112 की गाड़ी को निशाना बनाते हुए फायरिंग कर डाली. इस घटना में एक पुलिसकर्मी के हाथ में छर्रे लगे हैं, तो वहीं दो एक अन्‍य पुलिस जवानों को चोट आयी है. जबकि पुलिस की गाड़ी के शीशे भी टूट गए हैं.



यह मामला कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र अंतर्गत श्याम नगर इलाके का है. डायल 112 पर शिकायत मिलने के बाद जांच करने गई पुलिस टीम पर घर के बुर्जुग ने लाइसेंसी बंदूक से फायरिंग कर दी. वहीं, इसकी सूचना तत्काल 112 पुलिस टीम ने कंट्रोल रूम को दी, जिसके बाद मौके पर लगभग आधा दर्जन थाने का पुलिस फोर्स आ गया. वहीं, डीसीपी समेत आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए.

45 मिनट की कवायद के बाद आरोपी आया हाथ
वहीं, करीब 45 मिनट तक घेराबंदी करने के बाद पुलिस को सफलता मिली और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. मौके पर पहुंचे डीसीपी (पूर्वी) प्रमोद कुमार ने बताया कि डेढ़ दर्जन से ज्यादा राउंड फायरिंग की गई जिसमें पुलिस को ही निशाना बनाया गया. इसके चलते पुलिस की गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुईं, तो 3 पुलिसकर्मियों के घायल होने की जानकारी मिली है. घायल पुलिसकर्मियों को प्राथमिक उपचार के लिए पहले काशीराम अस्पताल भेजा गया और वहां से फिर इलाज के लिए हैलेट अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी बुजुर्ग की बहू ने पुलिस को शिकायत की थी कि उसके ससुर बेवजह परेशान करते हैं. इसके बाद इस मामले की जांच के लिए पुलिस टीम मौके पर गई थी, लेकिन बुजुर्ग ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दहशत पैदा कर दी. यही नहीं, इस घटना के बाद मोहल्‍ले में भी हड़कंप मच गया और काफी संख्‍या में लोग मौके पर पहुंच गए.