एएनआई समाचार एजेंसी ने बुधवार (8 जून, 2022) को एक पुलिस अधिकारी का हवाला देते हुए बताया कि लखनऊ के एक 16 वर्षीय लड़के ने अपनी मां को ऑनलाइन गेम पबजी खेलने से रोकने के बाद उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। एएनआई ने कहा कि किशोर को गेम खेलने का आदी बताया जा रहा है।



वारदात 5 जून की है, लेकिन अपने गुनाह पर पर्दा डालने के लिए नाबालिग आरोपी ने दो दिन तक मां के शव को घर के अंदर ही छिपा कर रखा। उसने छोटी बहन को डरा धमकाकर दूसरे कमरे में बंद कर दिया था। किशोर ने फौजी पिता के लाइसेंसी रिवॉल्वर से वारदात को अंजाम दिया। दिलदहला देने वाली वारदात लखनऊ के थाना पीजीआई इलाके से सामने आई है।

मिली जानकारी के अनुसार, किशोर ने दो दिन तक रूम फ्रेशनर से शव की गंध को छुपाया, लेकिन दुर्गंध बढ़ने पर उसने पिता को हत्या करने की जानकारी दी। पिता आसाम ज़िला अंसनसोल में तैनात हैं, जिसके बाद उन्होंने हत्या की जानकारी लखनऊ पुलिस को दी।

पूर्वी लखनऊ के एडीसीपी कासिम आबिदी ने एएनआई के हवाले से कहा कि "घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। जांच के दौरान पता चला कि 16 वर्षीय बेटे ने अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी। नाबालिग लड़के ने अपनी मां को पबजी गेम खेलने से रोकने के बाद उसे गोली मार दी।"

उन्होंने बताया, "प्रारंभिक जांच में पता चला कि वह खेल का आदी था और उसकी मां उसे खेलने से रोकती थी, जिसके कारण उसने अपने पिता की पिस्तौल से घटना को अंजाम दिया। उसने शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात को अपराध किया।"


एडीसीपी ने आगे बताया कि लड़के ने "किसी इलेक्ट्रीशियन के बारे में एक नकली कहानी सुनाकर" जांच के दौरान पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की।


पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमने लड़के को हिरासत में ले लिया है और आगे की जांच जारी है।"