23 अगस्त 1968 को दिल्ली में जन्में बालीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ जो इंडस्ट्री में केके नाम से जाने जाते हैं, का मंगलवार शाम को कोलकाता में निधन हो गया। कोलकाता में लाइव प्रदर्शन के दौरान वो अचानक स्टेज पर गिर पड़े। उन्हें तुरंत सीएमआरआई (CMRI) अस्पताल लाया गया।अस्पताल ले जाने के बाद डाक्टरर्स ने मृत घोषित कर दिया। 53 साल की उम्र में केके दुनिया को अलविदा कह चले गए। 



केके ने सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली और गुजराती फिल्मों के लिए भी गाने गाए हैं। केके ने अपनी स्कूली पढ़ाई दिल्ली के माउंट सेंट मेरी स्कूल से की है और ग्रेजुएशन किरोड़ीमल कालेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया था। फिल्मों में ब्रेक मिलने से पहले ही केके ने करीब 35000 जींगल्स गाए थे। बता दें कि केके दो दिन के कान्सर्ट के लिए कलकाता आए हुए थे। उन्होंने सोमवार को विवेकानंद कालेज में कान्सर्ट किया था।  

यहां तक कि 1999 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम को सपोर्ट करने के लिए भी उन्होंने 'जोश आफ इंडिया' गाना गाया था। उनके इस गाने में कई भारतीय क्रिकेटर भी नजर आए थे। इसके बाद केके ने म्यूजिक एलबम 'पल' से बतौर गायक अपने करियर की शुरुआत की थी। आज वो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उनके गाए गाने श्रोताओं को बहुत ही पसंद आते हैं।

कृष्णकुमार कुन्नाथ अपने इलेक्ट्रिक लाइव शो के लिए भी जाने जाते थे। उनका इंस्टाग्राम पेज हाल ही में आठ घंटे पहले कोलकाता में उनके संगीत कार्यक्रम से अपडेट साझा कर रहा था। उनका जन्म दिल्ली में हुआ था। 

कृष्णकुमार कुन्नाथ के निधन पर पीएम मोदी ने शोक जताया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि केके के नाम से प्रसिद्ध गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के असामयिक निधन से दुखी हूं। उनके गीतों ने भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को दर्शाया, जो सभी आयु वर्ग के लोगों के साथ जुड़ा हुआ था। हम उन्हें उनके गानों के जरिए हमेशा याद रखेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।

यहां तक कि 1999 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम को सपोर्ट करने के लिए भी उन्होंने 'जोश आफ इंडिया' गाना गाया था। उनके इस गाने में कई भारतीय क्रिकेटर भी नजर आए थे। इसके बाद केके ने म्यूजिक एलबम 'पल' से बतौर गायक अपने करियर की शुरुआत की थी। उनके गाए गाने श्रोताओं को बहुत ही पसंद आते हैं।

आज के समय में जहां अभिनेताओं के साथ साथ निर्देशक,निर्माता, गायक, कोरियोग्राफर सभी कैमरे के सामने आकर चर्चा में बने रहते हैं तो वहीं केके एक ऐसे गायक हैं जो खुद को विवादों से दूर रखते थे और कैमरे के सामने आना भी ज्यादा पसंद नहीं करते थे। केके को अपने काम गिनवाना या मीडिया के सामने बने रहना सही नहीं लगता था।

गौरतलब है कि ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद केके मार्केटिंग एक्जेक्यूटिव के तौर पर नौकरी कर रहे थे। हालांकि उनकी किस्मत में तो बालीवुड में आना लिखा था। ऐसे में उन्होंने बीच में अपनी नौकरी छोड़ी और मनोरंजन जगत में नाम कमाने के लिए बालीवुड में आ गए। इसके बाद कंपोजर लेस्ले लुईस के साथ मिलकर उन्होंने पल एलबम बनाया और इस गाने ने दर्शकों का दिल जीत लिया। साथ ही केके के लिए बालीवुड के दरवाजे खुल गए।