सोना और चांदी कीमतों में कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन सुस्ती नजर आई. पहले दिन की बढ़त निवेशकों के पीछे हटने से कायम नहीं रह पाई. आज सोना कीमतों में कोई हलचल नहीं हुई, चांदी कीमतों में गिरावट देखी गई. चांदी आज 900 रुपए प्रति किलो मंदी रही. घरेलू बाजार के साथ अंतराष्ट्रीय बाजार में भी कीमती धातुओं में गिरावट का ट्रेंड रहा. सोना और चांदी दोनों की ही बड़ी खरीद नहीं हुई. थोक बॉयर्स चांदी कीमतों में ओर गिरावट की तरफ देख रहे है. 


वहीं उत्पाद निर्माताओं के ऑर्डर रुकने से खरीद का रुझान कम है. कारोबारी दिन की शुरुआत में मॉर्केंट गिरावट पर रहा, नई खरीददारी के लिहाज से सुस्ती बरकरार रही. बड़े निवेशकों और बॉयर्स की ओर से नई खरीद रुकी हुई है. आंशिक बढ़त के बावजूद निवेशकों का बड़ा सपोर्ट अभी नहीं मिल रहा है. विदेशी बाजार में कीमती धातुओं में निवेश की रफ्तार भी कमजोर है.

जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी कीमतों के अनुसार सोना 24 कैरेट 52,550 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. आज सोना जेवराती 50,400 रुपए, सोना 18 कैरेट 42,400 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 34,100 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. चांदी आज गिरावट के साथ 63 हजार 300 रुपये प्रति किलो के स्तर पर रही. चांदी कीमतों में 900 रुपए प्रति किलो की गिरावट रही.