क्या आपने सुना है कभी ट्रैक्टर चालक ने ट्रेन चलाई हो? वह भी 1-2 किलोमीटर नहीं बल्कि कई किलोमीटर तक और फुल स्पीड में दौड़ाई हो? यदि ऐसा नहीं सुना और देखा है तो इस वीडियो को देखिए। हालांकि इस वायरल वीडियो की NBT पुष्टि नहीं करता है लेकिन वीडियो बांदीकुई से दिल्ली के बीच का बताया जा रहा है। इस वीडियो में जो ट्रेन चलाता हुआ दिखाई दे रहा है। वह ट्रेन का ड्राइवर नहीं है बल्कि एक ग्रामीण व्यक्ति है जो ट्रैक्टर चलाता है। इसी व्यक्ति ने सोमवार सुबह यह वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। देखते ही देखते वीडियो वायरल हो गया।



बांदीकुई से दिल्ली के बीच का बताया जा वीडियो
इस वीडियो को देखकर रेलवे के कर्मचारियों और इस व्यक्ति के रिश्तेदारों ने तुरंत डिलीट करने की सलाह दी। जिसके बाद सोशल मीडिया से यह वीडियो डिलीट कर दिया गया। किसी शख्स ने इस वीडियो को सोशल मीडिया से कॉपी कर लिया जो अब जमकर वायरल हो रहा है। फिलहाल इस पूरे मामले में रेलवे ने इंक्वायरी बैठा दी है और पूरे मामले की जांच की जा रही है। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि वायरल वीडियो में एक शख्स ट्रेन चलाता हुआ दिखाई दे रहा है यह वीडियो बांदीकुई से दिल्ली के बीच का बताया जा रहा है लेकिन अभी तक वीडियो की पुष्टि नहीं हो पाई है।

शख्स के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी
पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद यदि यह वीडियो सही पाया गया तो ऑन ड्यूटी ट्रेन के लोको पायलट पर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं ट्रेन के इंजन में बैठकर वीडियो बनाने वाले शख्स के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

फेसबुक यूजर में करीब 2 घंटे बाद वीडियो को डिलीट किया
दरअसल, सोमवार सुबह एक फेसबुक अकाउंट से लाइव वीडियो शुरू हुआ। उसमें टाइटल के रूप में लिखा गया कि 'दौड़ती ट्रेन में बांदीकुई टू दिल्ली आश्रम एक्सप्रेस'। जैसे ही यह फेसबुक लाइव शुरू हुआ तो कमेंट आना भी शुरू हो गए। इस फेसबुक लाइव के दौरान जो व्यक्ति वीडियो में दिखाई दे रहा है वह ट्रेन के गियर और अन्य उपकरणों से छेड़छाड़ करता हुआ नजर आ रहा है। हॉर्न भी बजाता हुआ नजर आ रहा है। इसी दौरान कॉमेंट में जब लोगों ने इस तरह फेसबुक लाइव करना गलत बताया और वीडियो डिलीट करने की सलाह दी तो फेसबुक यूजर में करीब 2 घंटे बाद वीडियो को डिलीट कर दिया। फिलहाल वायरल हुए इस वीडियो की रेलवे जांच कर रहा है।