जहरीले सांपों से डर की जगह अगर दोस्ती हो जाए तो क्या कहने? ऐसा ही कुछ यूपी की एक 11 साल की बच्ची के साथ हुआ है। उत्तर प्रदेश के घाटमपुर की रहने वाली कोजल खान नाम की 11 साल की ये लड़की सांपों और अजगरों के साथ रहती है, उनके साथ खाना खाती है और सोती है। काजोल का कहना है कि उसे सांपों से डर नहीं लगता। उनके काटने से जरा सा डर लगता है लेकिन फिर दर्द ठीक हो जाता है। काजल को कहना है कि सांप उन्हें उनकी गलती पर ही काटते हैं जब वो उन्हें तंग करती है। सांपों के साथ खेलना और उन्हें तंग करना काजोल को काफी पसंद है। 



काजोल का कहना है कि उसे स्कूल जाना बिल्कुल अच्छा नहीं लगता। पढ़ाई लिखाई में उसकी कोई खास रुचि नहीं है। काजोल के परिवार में उसके पिता ताज मोहम्मद और बड़ा भाई सपेरे हैं। इस वजह से ही वो बचपन से इनके बीच रही है। सांप की काटने पर काजोल डरती तो है लेकिन उसके पिता जंगल से कोई ना कोई दवाई ले आते हैं जिससे उसका जहर खत्म हो जाता है। 

वहीं काजल की मां का कहना है कि उन्हें अपनी बेटी को स्कूल भेजना अच्छा नहीं लगता। पहले काजोल स्कूल जाकर पढ़ती थी लेकिन अब उसने पढ़ना बंद कर दिया है। काजोल का मां सलमा का कहना है कि काजोल की इस छवि के चलते उसकी मां डरी रहती है कि स्कूल जाकर लोग जानेंगे और उससे आगे चलकर कोई शादी नहीं करेगा। 

काजोल के पिता का कहना है कि कई सारे लोग सांप से डरते हैं इसलिए लोग हमसे दूरी बनाकर रखते हैं। हम खुद कम ही लोगों से मिलते जुलते हैं क्योंकि लोगों को सांपों से डर लगता है। दूसरे घरों के बच्चे भी उनसे दूरी बनाते हैं क्योंकि ये परिवार सांपों के साथ रहता है।