हरियाणा के सिरसा जिला में मानवता को शर्मसार कर देने वाला घटना सामने आया है. जहां एक गाय के साथ क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं. जिला के लखुआना गांव में किसी हैवान शख्स ने साहीवाल नस्ल की पालतू गाय को विस्फोटक पदार्थ खिला दिया. गाय ने इसे चबाया तो धमाके के साथ उसका मुंह विस्फोट से उड़ गया. इसके बाद गाय ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया.



पुलिस को दी शिकायत में गांव लखुआना निवासी सतपाल सिंह ने बताया कि वह पशुपालन करता है. गुरुवार शाम वह लखुआना नहर बीसवाला पुल के पास गोवंश को चराने के लिए आया था. इसी बीच वहां किसी ने उसकी साहीवाल नस्ल की गाय के मुंह में विस्फोटक पदार्थ डाल दिया. इससे कुछ देर बाद जोरदार धमाका हुआ और गाय के मुंह के चीथड़े उड़ गए. गाय जमीन पर पड़ी तड़प रही थी. वहीं, वाहन का प्रबंध कर गाय को पशु अस्पताल में ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान गाय ने दम तोड़ दिया. वहीं, घटना की सूचना मिलने पर थाना डबवाली सदर पुलिस मौके पर पहुंची और आसपास के पूरे क्षेत्र को खंगाला. विस्फोटक को लेकर सुराग तलाश किए। मौके से सैंपल भी लिए गए.

डबवाली सदर थाना पुलिस के अनुसार, गाय के मुंह में विस्फोटक पदार्थ रखा गया था जिसके धमाका होने के बाद गाय की मौत हुई है. पुलिस ने गौ संरक्षण अधिनियम और IPC की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है. बता दें कि साहीवाल अच्छे नस्ल की दुधारू गाय मानी जाती है. जिसकी कीमत 50000 से एक लाख रुपये तक हो सकती है और ज्यादा मात्रा में दूध देने के वजह से इस नस्ल की गाय को भारत के अलावा अन्य कई देशों में भी पाला जाता है.