दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में अगर आप अपनी कार घर के बाहर पार्क करते हैं तो समझिए आपकी कार की सुरक्षा भगवान भरोसे ही है। इस CCTV वीडियो को गौर से देखिए। ये नोएडा का सेक्टर 19 है। वक्त सुबह के 5.40 बजे। सफेद रंग की ये मारुती ब्रेजा कार जिस घर के बाहर खड़ी है, वो डीएम चौक से महज 50 मीटर की दूरी है। लेकिन चोर इतने दुस्साहसी हो चले हैं कि उन्हें ना तो पुलिस का खौफ है, ना प्रशासन का डर। वो खुलेआम कानून-व्यवस्था को चैलेंज दे रहे हैं।


ब्रेजा के ठीक बगल में खड़ी कार की आड़ में छुपे चोर को पता था कि कार उड़ाने के लिए सबसे पहले उसका सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम तोड़ना होगा, जिसकीवो पूरी तैयारी करके आया था। वो लग गया अपने काम पर। चौंकाने वाली बात ये है कि चोर ने वारदात को अंजाम देने के लिए देर रात का नहीं, बल्कि सुबह 5.30 बजे का वक्त चुना, जब कई लोग मॉर्निंग वॉक पर निकल चुके होते हैं और सड़क पर गाड़ियों की आवाजाही भी शुरू हो जाती है। लेकिन चोर को तो जैसे पकड़े जाने का कोई डर ही नहीं था। जब भी उसे किसी के आने की आशंका होती, वो बगल वाली कार की आड़ में जाकर छुप जाता।

सिर्फ 1 से 2 मिनट के अंदर चोर ने सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम तोड़ दिया और कुछ ही देर में वो कार का दरवाजा खोल अंदर बैठ चुका था। 5.43 मिनट पर चोरब्रेजा लेकर फुर्र हो गया।

लेकिन ये तो वारदात नंबर 1 थी, वारदात नंबर 2 तो अभी बाकी है। 15 मिनट के अंतराल पर चोर फिर लौटता है और ठीक उसी अंदाज में ब्रेजा के बगल में खड़ी मारुति बलेनो कार को भी उड़ा ले जाता है। यानी एक ही जगह सेदो-दो कारों की चोरी।

यहां पर ये भी बताना जरूरी है कि एक दिन पहले भी नोएडा में 2 कारों की चोरी हुई थी। साफ है कि या तो कार चोरों को पुलिस का कोईखौफ नहीं या फिर वे पुलिस को सीधी चुनौती दे रहे हैं कि पकड़े सको तो पकड़ के दिखाओ।

बताया जा रहा है कि चोर के साथ उसका एक और साथी भी था, येलोग खुद भी ब्रेजा कार से ही आए थे।फिलहाल पुलिस ने कार मालिक की शिकायत पर चोरी की FIR दर्ज कर ली है और चोरों की तलाश शुरू कर दी गई है।