ads

गजब का विकेट कीपर है ये कुत्ता, सचिन तेंदुलकर भी हुए दीवाने, शेयर किया ये वीडियो

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक हल्का वीडियो साझा किया, जिसमें दो बच्चे कुत्ते के साथ क्रिकेट खेलते (dog playing cricket) नजर आ रहे हैं। कुत्ता दौड़ रहा है और गेंद को बहुत सफाई से पकड़ रहा है। क्रिकेट इतिहास के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक, तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने पकड़ने के कौशल के लिए कुत्ते की प्रशंसा की और इसे ‘तेज’ भी करार दिया।

 गजब का विकेट कीपर है ये कुत्ता, सचिन तेंदुलकर भी हुए दीवाने, शेयर किया ये वीडियो

उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया और इसे कैप्शन दिया, यह एक दोस्त से मिला और मुझे कहना होगा, इसमें ‘तेज’ गेंद को पकड़ने का कौशल है। हमने क्रिकेट में विकेटकीपर (dog wicketkeeper), फील्डर और ऑलराउंडर देखे हैं, लेकिन आप इसे क्या नाम देंगे? प्रशंसकों में से एक ने ट्वीट का जवाब दिया, सर, वह बेसिक का पालन करता है, जैसा कि महान एसएमजी (सुनील मनोहर गावस्कर) ने सही कहा है, अपनी आंखों को गेंद से कभी दूर नहीं जाने दें। क्रिकेट के दिग्गज मध्य प्रदेश में कुछ धर्मार्थ कार्यों में शामिल हैं। उन्होंने मंगलवार को एनजीओ ‘परिवार’ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के सेवनिया गांव का औचक दौरा किया।

एनजीओ राज्य के आदिवासी क्षेत्रों में 4 से 14 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए ‘कुटीर’ (दिन बोर्डिंग शिक्षा-सह-भोजन कार्यक्रम) चलाता है। तेंदुलकर  Sachin Tendulkarइंदौर हवाईअड्डे से सीहोर के लिए रवाना हुए। गांव के रास्ते में उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। सेवनिया में ‘सेवा कुटीर’ पहुंचने के बाद उन्होंने बच्चों और ग्रामीणों से बातचीत की। सूत्रों ने बताया कि तेंदुलकर फाउंडेशन (Tendulkar Foundation) की मदद से सीहोर जिले के सेवनिया, बीलपति, खापा, नयापुरा और जामुन झील के आदिवासी क्षेत्रों के बच्चों को भोजन और शिक्षा मिल रही है। बाद में तेंदुलकर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर के बुधनी गांव का भी दौरा किया।