जुगाड़ एक ऐसा शब्द है जो भारतीयों में बहुत ही मशहूर है कोई भी परेशानी हो, किसी भी सुविधा का अभाव हो, आर्थिक तंगी की वजह से कुछ काम अटका हो हर जगह देसी जुगाड़ निकल जाता है। मतलब यह है कि भारतीय के जुगाड़ प्रेम को देखकर दुनिया दंग रह जाती है ऐसे ऐसे क्रिएटिव लोग हैं जिनकी क्रिएटिविटी और देसी जुगाड़ देखकर बड़े बड़े लोग प्रेरित होते हैं। इसी कड़ी में एक ऐसे शख़्स की बात करेंगे जिसने दूध बेचने के लिए एक ऐसे देसी जुगाड़ का आविष्कार किया

जिसे देखने के बाद मशहूर बिज़नेसमैन आनंद महिंद्रा ने उससे मिलने की ख़्वाहिश ज़ाहिर कर दी। आपने फ़ॉर्मूला वन कार ज़रूर देखी होगी या फिर वीडियो गेम में इस कार का लुत्फ़ उठाया होगा। लेकिन यहाँ एक दूध वाले भैया ने फ़ॉर्मूला वन कार को देसी जुगाड़ से बना लिया है और वो भी सिर्फ़ दूध बेचने के लिए। आप तस्वीरों में देख सकते हैं दूध का भारी कंटेनर रखकर फ़ॉर्मूला वन टाइप कार को यह भाई साहब कैसे रोड पर दौड़ा रहे हैं। 

इस दूध वाले भाई साहब का देसी जुगाड़ है ना बिलकुल अनोखा वैसे आप इस कार को देशी गो कार भी कह सकते हैं। वही जैसे ही यह कार सोशल मीडिया पर वायरल हुई लोग तरह तरह के कॉमेंट्स करने लगे। इसी कड़ी में आनंद महिंद्रा जो कि हमेशा नए टैलेंट और इनोवेशन को सराहते रहते हैं वो कैसे पीछे रह सकते हैं। यहाँ तक कि इस कार को देखने के बाद आनंद महिंद्रा ने तो कार के मालिक से मिलने की इच्छा भी ज़ाहिर कर दी और इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा।

“यह जो गाड़ी है मुझे लगता है कि यह सड़क नियमों पर खरी नहीं उतरती होगी पर मुझे उम्मीद है कि उसका जुनून यह सब करवाता होगा लंबे समय बाद ऐसी कमाल की चीज़ देखने को मिली है। मैं इस रोड वॉरियर से मिलना चाहता हूँ” आपको बता दें कि यह ज़बरदस्त जुगाड़ इंटरनेट पर छाया हुआ है और अभी तक लगभग 12 लाख लोगों ने इसे देख भी लिया है और लगातार लोग इसे देख रहे हैं, शेयर कर रहे हैं और इसपर कॉमेंट कर रहे हैं। खैर इस देसी जुगाड़ को देखकर आपका क्या कहना है यह हमें ज़रूर बताएँ।