वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम ने अपना रुख बदला है. दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भारी बारिश के साथ आंधी ने गर्मी से निजात दिलाया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, उत्तर भारत में कुछ दिनों के भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक इन राज्यों में एक हफ्ते तक इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है. हल्की बारिश और आंधी के कारण आधिकतम तापमान में गिरावट रहेगी. मौसम विभाग के मुताबिक 22 मई को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा, और वहीं अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहेगा. साथ ही दिल्ली में आज बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश की आशंका है.



मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली में तापमान में गिरावट की संभावना है. आने वाले तीन दिन में दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 से 38 डिग्री के बीच रह सकता है. वहीं आने वाले 2 दिनों में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है. 

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट 


पिछले 24 घंटो में केरल, बिहार के पूर्वी हिस्सों, सिक्किम और असम में हल्की बारिश देखी गई है. साथ ही कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हुई है. दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश, दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू की हालत बनी है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में मेघालय, असम के पश्चिम हिस्सों, सिक्किम, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में माध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है.