चंद्र ग्रहण पूर्ण रूप से एक खगोलीय घटना है. अभी 15 दिन पहले 30 अप्रैल 2022 को सूर्य ग्रहण लगा था. अब 16 मई को पूर्ण चंद्र ग्रहण लग गया है. यह चंद्र ग्रहण वृश्चिक राशि में लगा है. इस समय विशाखा नक्षत्र है, और परिधि योग भी. प्रातः काल 7:02 से दोपहर 12:20 तक पूर्ण चंद्रग्रहण रहेगा. इस चंद्र ग्रहण का साया भारत पर बिल्कुल भी नहीं पड़ेगा. 15 मई से 17 मई तक ग्रह नक्षत्रों का योग बहुत ही प्रबल है. इसका कुछ राशियों पर प्रतिकूल प्रभाव तो कुछ राशियों पर अनुकूल प्रभाव पड़ सकता है. इसलिए जनमानस के जीवन में कहीं खुशी, कही गम का माहौल रहेगा.


इन राशियों पर पड़ेगा अनुकूल प्रभाव

मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों पर चंद्रग्रहण का अनुकूल प्रभाव देखने को मिलेगा. इस समय इन्हें आकस्मिक धन प्राप्ति हो सकती है. व्यापार में वृद्धि की संभावना है. नए निवेश में लाभ प्राप्त होगा. दूसरों से काम निकालने में सफलता प्राप्त होगी. कोई रुका हुआ कार्य संपन्न होगा.

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों पर भी ग्रहों की चाल का अनुकूल प्रभाव पड़ेगा इनके धन और यश में वृद्धि होगी. नौकरी के क्षेत्र में पदोन्नति के आसार हैं. इससे इनका मान सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी. वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है. किसी व्यक्ति विशेष का कार्य क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान मिल सकता है.

धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों पर सूर्य और मंगल की बदली चाल का अनुकूल प्रभाव देखने को मिलेगा. चंद्र ग्रहण का विशाखा नक्षत्र और परिध योग में होने के कारण धनु राशि वाले जातकों पर मिलाजुला असर देखने को मिल सकता है. इन्हें कार्य क्षेत्र में सफलता मिलने की उम्मीद है. शिक्षा के क्षेत्र में भी इन राशि वाले जातकों पर अनुकूल प्रभाव पड़ेगा.

कुंभ राशि

इस वाले जातकों के लिए 15 मई से 17 मई तक का समय बहुत ही अनुकूल है. चंद्र ग्रहण का इस राशि पर अनुकूल प्रभाव पड़ सकता है. इन्हें आकस्मिक धन प्राप्त हो सकता है. व्यापार के क्षेत्र में लाभ होगा. नौकरी में उन्नति के आसार हैं. खानपान में भी ध्यान देने की आवश्यकता है. यात्रा देशाटन का लाभ मिल सकता है.