दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में सोमवार की सुबह से ही आसमान में काले घने बादल छाए हुए हैं. साथ ही गरज और चमक के साथ बारिश हो रही है. इसके अलावा तेज हवाएं भी चल रही हैं और कई हिस्सों में सड़कों पर पेड़ भी गिरे पड़े हैं. ऐसे में मौसम सुहाना हो गया है. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 2 घंटे के दौरान दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में 50 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं और धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई है. हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश का भी अनुमान है.




मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में सोमवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे. बारिश के आसार को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. 24 मई को भी मौसम के ऐसा ही रहने की संभावना है, जिसके लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है. मौसम में आए इस बदलाव की वजह से गर्मी से काफी राहत मिली है. वहीं तापमान में भी गिरावट हुई है. दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. इससे पहले रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक कम 39.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 कम 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

वहीं नोएडा में भी सोमवार और मंगलवार को गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. नोएडा में सोमवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. गुरुग्राम की बात करें तो यहां भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश के आसार हैं. इस तरह का मौसम मंगलवार तक बना रहेगा. गुरुग्राम में सोमवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.