वैसे इस बात में कोई शक नहीं की तरह-तरह के जुगाड़ करने में भारतीय लोग इसमें नंबर वन पर हैं और इस बात का शायद सबूत देने की जरूरत नहीं है। क्योंकि लोगों के इन्हीं जुगाड़ों से सोशल मीडिया भरा पड़ा है। इसमें कई तरह के वीडियो और फोटोज की भरमार है। खैर, इन दिनों कोरोना के बढ़ते कहर की वजह से देशभर में लॉकडाउन लागू किया हुआ है। ऐसे में कई सारे लोग ऐसे हैं जो पीएम मोदी के आदेशों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंस का खास ख्याल रख रहे हैं। इतना है नहीं अब तो लोग सोशल डिस्टेंस बनाने के कई जुगाड़ भी खोज लिए हैं। हाल ही में एक दूधवाले की तस्वीर खूब तेजी से वायरल हो रही है, जिसे देखकर समझ जाएंगे की भारतीयों के खून में जुगाड़ है।

एक नंबर जुगाड़... 

इस तस्वीर को परवीन कासवान नाम के एक शख्स ने शेयर किया है साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा, लॉकडाउन, सोशल डिस्टेंसिंग के बीच यह स्थानिय प्रतिभा देखने लायक है। वहीं  खबर लिखे जाने तक 1 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं।

क्या है तस्वीर में...

इस वायरल फोटो में शख्स ने चेहरे पर मास्क लगा रखा है और बाइक पर दूध की केन रखकर घर-घर जाकर दूध बेचता हुआ नजर आ रहा है। लेकिन इस बीच फोटो ने बहुत लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया वो इस वजह से क्योंकि इस दूध बेचने वाले भैया ने सोशल डिस्टेंसिंग का जो पालन किया है वो वाकई  देखने लायक है।

इस शख्स ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दूध की केन से सीधा हाथ से दूध नहींं निकाल रहा बल्कि पाइप के जरिए दूध निकालकर बेचता हुआ दिख रहा है। बता दें की अब यह तस्वीर धड़ल्ले से  वायरल हो रही है। लोग इस पर तरह-तरह के मजेदार कमेंट भी कर रहे हैं। गौरतलब है कि देश में कोरोना को हराने के लिए खास ध्यान रखा जा रहा है तभी तो देश के कोने- कोने में इस तरह से दूध की बिक्री की जा रही है।