गुटखा खाने वाले जानते होंगे कि गुटखा के पैकेट पर सावधानियां लिखी होती हैं. इसके साथ ही यह भी लिखा होता है कि गुटखा खाने से कैंसर होता है. गुटखा के अलावा तंबाकू, बीड़ी-सिगरेट पीने से भी कैंसर होता है. हालांकि, मोटे-मोटे अक्षरों में चेतावनी लिखी होने के बाद भी लोग जमकर इसका सेवन करते हैं. कई लोग तो कूल बनने के लिए गुटखा खाते और सिगरेट पीते देखे जा सकते हैं.



गुटखा खाने वालों को मिलेगा 7 पुरस्कार

समय-समय पर सरकार भी गुटखा और तंबाकू के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अहम कदम उठाती है. इसके बाद भी लोग जमकर गुटखा और तंबाकू का सेवन करते हैं. अगर आप भी गुटखा (Gutkha) का सेवन करते हैं तो आपको हम एक तस्वीर दिखाने जा रहे हैं. दरअसल, यह तस्वीर गुटखा से छुटकारा दिलाने के लिए है. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर छाई हुई है. तस्वीर देखकर आपको भी मजा आ जाएगा.

IAS अधिकारी अवनीश शरण ने इस तस्वीर को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस तस्वीर को शेयर किया है. तस्वीर में देखा जा सकता है कि दीवार पर कुछ लिखा हुआ है. दरअसल, इसमें गुटखा खाने वालों को पुरस्कार मिलने की बात लिखी गई है. तस्वीर के जरिए बताया गया है कि गुटखा खाने वालों को धीरे-धीरे सात तरह के पुरस्कार मिलेंगे. इसमें प्रथम से लेकर सातवें स्थान पर आने वाले लोगों को क्या पुरस्कार मिलेगा, सब बताया गया है. 

यमराज होंगे पुरस्कार देने वाले मुख्य अतिथि!

आप देख सकते हैं कि टॉप अवॉर्ड में शख्स को कैंसर मिलने की बात कही गई है. इसके अलावा अगर गुटखा खाना बंद नहीं किया गया तो आखिरी पुरस्कार के तौर पर इंसान का राम नाम सत्य होना तय है. तस्वीर में यह भी बताया गया है कि इसका फॉर्म कहां मिलेगा. पुरस्कार वितरण के मुख्य अतिथि के तौर पर यमराज का नाम लिखा गया है. अवनीश शरण ने तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'बढ़िया आइडिया है.'