मध्यप्रदेश के रतलाम में कुत्तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। यहां से लगातार खबरें आ रही है कि यहां पर आवारा कुत्ते आए दिन लोगों पर हमला कर रहे हैं जिसके चलते आसपास के लोग भी परेशान हो गए हैं। वहीं छोटे-छोटे बच्चों को घर से नहीं निकलने दिया जा रहा है। अब इसी बीच खबर आई है कि गली में खेल रही एक मासूम बच्ची पर कुत्ते ने हमला कर दिया जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, बच्ची घर के बाहर खड़ी थी तभी एक आवारा कुत्ता आया और उसकी गर्दन पर झपट पड़ा। कुत्ते के हमले से बच्चे सड़क पर ही गिर गई, वहीं कुत्ता उसकी गर्दन पकड़कर उसे खींचने लगा। इसी दौरान बगल में बैठा एक शख्स दौड़ पड़ा और बच्ची की जान बचाई।

ratlam news

खबरों की माने तो यह घटना 21 अक्टूबर की बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि, अशोक नगर इलाके में स्थित ग्रीन सिटी में उमेरा नाम की एक 4 साल की बच्ची सड़क से निकल रही थी तभी एक आवारा कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया और उसकी गर्दन पकड़कर खींचने लगा। इतना ही नहीं बल्कि जब बच्ची गिर गई तो कुत्ता उसको घसीटकर ले जाने लगा।

ratlam news

इस दौरान ये बात अच्छी रही कि, सामने ही एक शख्स बैठा था जिसने तुरंत बच्ची को बचा लिया, वरना बच्चे की जान भी जा सकती थी। कहा जा रहा है कि जिस दिन उमेरा पर कुत्ते का हमला हुआ उसी दिन रतलाम में दो और बच्चों पर भी हमला किया गया था। लोगों का कहना है कि, वे कई बार इसकी सूचना नगर निगम और जिला प्रशासन को दे चुके हैं, इसके बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

ratlam news

हालांकि रतलाम का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी यहां से ‘कुत्ते के हमले’ के मामले आ चुके हैं। इतना ही नहीं बल्कि कुत्तों के हमले की घटनाओं में मध्य प्रदेश का रतलाम दूसरे नंबर पर है। एक रिपोर्ट की मानें तो सिर्फ अगस्त महीने में ही रतलाम में 1700 से ज्यादा कुत्तों के हमले के मामले आए थे। जबकि इस कड़ी में पहले नंबर पर इंदौर है जहां 5500 मामले कुत्ते के हमले को लेकर आए थे।.

ratlam news

आवारा कुत्तों के लिए छेड़ी मुहिम
एक रिपोर्ट की मानें तो आवारा कुत्तों से बचने के लिए नगर निगम ने कुत्तों को पकड़कर उनकी नसबंदी करना भी शुरू कर दिया था लेकिन धीरे-धीरे यह सिलसिला बंद होने लगा। कहा जा रहा है कि, जुलवानिया स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड पर कुत्तों के स्टरलाइजेशन के लिए एक भवन और कमरा भी बनाया गया था लेकिन बीच में इस काम को रोक दिया गया।

ratlam news

इसी बीच कुत्तों के हमलों की घटना लगातार बढ़ रही है और लोगों में भी नगर निगम के खिलाफ आक्रोश बना हुआ है। इसी बीच 4 साल की मासूम बच्ची भी कुत्ते के हमले का शिकार हो गई, हालांकि बच्ची को समय रहते बचा लिया गया।