बाहरी दिल्ली के मुंडका में शुक्रवार शाम भीषण अग्निकांड (Mundka Fire) की घटना सामने आई। इस घटना में देर रात तक 26 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। दमकल विभाग के अनुसार, शाम 4 बजकर 45 मिनट पर पीसीआर से कॉल आई कि मुंडका की फैक्ट्री में सीसीटीवी बनाने की फैक्ट्री में आग लग गई है। 



दिल्ली अग्निशमन सेवा के उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी के मुताबिक, दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास आज शाम तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में लगी आग में 26 शव बरामद किए गए हैं। बाहरी जिला के डीसीपी समीर शर्मा ने बताया कि 50 लोगों की जान बचा ली गई है। बचाव अभियान जारी है। 


दमकल विभाग के डायरेक्ट अतुल गर्ग के मुताबिक शवों को निकालने का काम जारी है। बकौल अतुल गर्ग मौत का आंकड़ा बढ़ भी सकता है क्योंकि अभी सर्च ऑपरेशन जारी है। आग लगने का कारण रेस्क्यू ऑपरेशन सर्च ऑपरेशन के बाद चैक किया जाएगा। सुनील चौधरी ने बताया, आग लगने के बाद कुछ लोग इमारत से कूद गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में आग की घटना पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण आग हादसे से व्यथित हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।