यदि आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। ऐसे युवाओं के लिए 26 अप्रैल को लालबाग स्थिति क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय रोजगार मेला लगाया जाएगा। हाईस्कूल पास 18 से 40 आयु के युवाओं को 12 हजार रुपये मासिक वेतन पर रखा जाएगा। इंटर और स्नातक के युवाओं को 15,000 से 18,000 रुपये मासिक वेतन दिया जाएगा। सहायक निदेशक सेवायोजन एके भारती ने बताया कि सुबह 10:30 बजे से मेला लगेगा। इच्छुक पंजीकृत बेरोजगार मेले में हिस्सा ले सकते हैं। प्रतिभागी कम्पनी 70 पदों पर नियुक्तियां करेंगी।



वाहन टेक्नीशियन के लिए केवल युवा ही पात्र होंगे और इनकी उम्र 18 से 21 वर्ष के मध्य होना चाहिए। चयनित को 11,000 रुपये वेतन प्रतिमाह होगा। बेरोजगारी का दंश झेल रहे युवाओं को रोजगार मेले के माध्यम से नौकरी देने की कवायद कर रहे सेवायोजन विभाग के माध्यम से भर्ती का अधिकार मिलने से बेरोजगारों के साथ होने वाली ठगी से निजात मिलेगी। पहले सरकारी विभाग सीधे भर्ती कर लेते थे और किसी को जानकारी नहीं होती थी। सरकार ने भर्ती को पारदर्शी बनाने के लिए सेवायोजन विभाग को रिक्तियों की सूचना के साथ ही पंजीकृत युवाओं को अवसर देने की घोषणा की थी। अगस्त मेें आदेश के बाद अब इसे अमली जामा पहनाया गया है। संविदा भर्ती की जानकारी भी विभाग की वेबसाइट पर मिल जाएगी। 

ऐसे होगा आवेदनः जिला सेवायोजन अधिकारी प्रीति चंद्रा ने बताया कि सेवायोजन विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.inपर कोई की युवा बेरोजगार अपना पंजीयन करा सकता है। पंजीयन के साथ ही बेवसाइट के होमपेज पर प्राइवेट जॉब पर जाकर पूरी जानकारी मिल जाएगी। पंजीयन के दौरान जरूरी दस्तावेज और अन्य जानकारियां भी आनलाइन वेबसाइट पर मिल जाएंगी।

  • मेले में हिस्सा लेेने वाले प्रतिभागी अपना फोटो युक्त बायोडाटा जरूर साथ लेकर आए।
  • आयु के लिए हाईस्कूल का अंकपत्र ही मान्य होगा।
  • हाईस्कूल से लेेकर शैक्षणिक योग्यता के मूल व छात्रा प्रति साथ में रखना अनिवार्य होगा।
  • कुल 170 पदों के लिए चयन किया जाएगा।
  • आधार कार्ड भी लाना अनिवार्य होगा।