उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम अच्छा बना हुआ है. यहां पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण अगले कुछ दिनों तक लोगों को गर्मी से ऐसे सी राहत मिलने का अनुमान है. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार राजधानी लखनऊ सहित आस-पास जिलों में बुधवार को हल्के बादल छाए रहने का अनुमान है. वहीं पश्चिमी यूपी के कई जिलों में आज बारिश हो सकती है.



मौसम विभाग ने बुधवार को 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान यहां 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है. इसके साथ ही कई जिलों में गरज के साथ बारिश भी हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को गोरखपुर, रामपुर, शाहजहांपुर, लखीमपुर-खीरी, सीतापुर, बरेली, पीलीभीत, बहराइच, बांदा, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, कुशीनगर, कौशांबी, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, महाराजगंज, देवरिया, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, चित्रकूट, रायबरेली, अमेठी, फतेहपुर, हमीरपुर और महोबा में हल्की बारिश के आसार हैं.

आईएमडी के मुताबिक, राज्य के विभिन्न स्थानों पर 28 मई तक ऐसे ही छिटपुट बारिश का अनुमान है. इस कारण यहां गर्मी से राहत जारी रहेगी. सूबे के विभिन्न जगहों पर आंधी और बारिश के कारण तापमान सामान्य से 6 से 8 डिग्री नीचे चल रहा है. हालांकि 28 मई के बाद एक फिर से गर्मी बढ़ने की आशंका है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, तब अधिकतम तापमान एक बार फिर 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जा सकता है.