उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के सितम के बीच पिछले दो दिनों से हुये मौसम के बदलाव के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है. तो वहीं प्रदेश वासियों के लिए मौसम विभाग ने एक और खुशखबरी दी है. आगामी 28 मई तक 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है, तो वहीं प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. 



तापमान में 5 डिग्री तक हुई गिरावट
2 दिनों से चल रही हवाओं और बारिश के बीच तापमान में पांच डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई हैं. ऐसा पहली बार हुआ है, जब मई के महीने में तापमान में इतनी गिरावट हुई है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आने वाले दिनों में प्रदेश में ऐसा ही मौसम बना रहेगा. 32 जिलों में तेज हवा और गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं, तो वहीं प्रदेश भर में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवायें चल सकती हैं. 

इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर,रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर-खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, हमीरपुर और महोबा में बुधवार को बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.