नवी मुंबई समेत समूचे इलाके में तेज बारिश हो रही है. सोमवार को नवी मुंबई के तलोजा में तेज बहाव के कारण एक कार नदी में बह गई. घटना के समय पूरा परिवार कार में सवार था. इस दौरान आसपास के लोगों ने रस्सी की मदद से परिवार को कार से बाहर निकालकर बचा लिया. हादसे की वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना खतरनाक था, शुक्र है कि सभी की जान बच गई.


बता दें कि नदी के आसपास के लोगों ने जैसे देखा कि कार तेज बहाव में फंस गई है वे रस्‍सी से सहायता करने पहुंच गए. इस दौरान पूरे घटनाक्रम को एक शख्‍स ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया. वीडियो फुटेज में परिवार कार में बैठा दिख रहा है और कार पानी के तेज बहाव के चलते नदी में बहने लगती है. ऐसे में स्थानीय लोग रस्सी और जेसीबी के साथ परिवार तक पहुंचते हैं और एक-एक करके उन्हें सुरक्षित बाहर निकालते हैं. सबसे पहले महिला को बचाया गया और आखिर में शख्स को बचाया गया. नदी में 37 वर्षीय अशरफ, उनकी पत्नी हमीदा और दो बच्चे फंसे थे. लोगों ने बताया कि कार घोटगांव के ब्रिज पर पहुंची तो ब्रिज के टर्न पर कार चला रहे अशरफ गाड़ी को कंट्रोल नहीं कर पाए और उनकी कार पानी के तेज बहाव में गिर पड़ी.

मदद में देर करते तो किसी को बचा पाना होता मुश्किल

स्‍थानीय लोगों का कहना है कि मदद करने में अगर थोड़ी सी भी देर हो जाती तो परिवार को बचा पाना मुश्किल होता. पुलिस के मुताबिक, गांव में रहने वाले नारायण गंगाराम पाटिल, लहु नारायण पाटिल, लक्ष्मण वमन धूमल, तुल्सीराम बालीराम, रूपेश रामा पाटिल ने सबसे पहले इस हादसे को देखा और मदद के लिए आगे आए. पुलिस ने बताया कि कार में बैठे पूरे परिवार को बचा लिया गया है. कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं.