दिल्ली-एनसीआर के लाखो वाहन चालकों को बुधवार को महंगाई का फिर तिहरा झटका लगा है। पेट्रोल और डीजल के अलावा सीएनजी के दामों में भी इजाफा किया गया है। मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (Indraprastha Gas Limited) ने बुधवार को सीएनजी के दाम में 2 रुपये 50 पैसे की वृद्धि की है, जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत 66 रुपये 61 पैसे प्रति किलो हो गई है। वहीं, एनसीआर के शहरों में तो कई जगहों पर सीएनजी के दाम 75 रुपये प्रति किलो के आसपास पहुंच गए हैं। 

  • दिल्ली में सीएनजी बुधवार सुबह से 66 रुपये 61 पैसे प्रति लीटर मिल रही है।
  • दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सीएनजी प्रति किलोग्राम 69 रुपये 18 पैसे हो गई है।
  • गुरुग्राम में सीएनजी की कीमत प्रति किलो 74 रुपये 94 पैसे हो गई है।

jagran

गौरतलब है कि दो दिन पहले यानी सोमवार को भी दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए सीएनजी के दाम फिर बढ़ गए थे और ये 2.5 रुपये महंगी हो गई थी और अब बुधवार को फिर 2.50 रुपये प्रति किलो महंगी हुई है। दिल्ली में सीएनजी के दामों में 2.5 रुपये की बढ़ोतरी हुई है और बुधवार कोदिल्ली में सीएनजी की कीमत 66 रुपये 61 पैसे हो गई है, जबकि सोमवार को ही कीमतों में इजाफे के बाद 64.11 रुपए प्रति किलो हुई थी। 

सीएनजी के दाम में 6 दिनों में तीसरी बार इजाफा किया गया है, इससे पहले दिल्ली में सोमवार को सीएनजी की कीमतों में 2.50 पैसे की वृद्धि की गई थी और इससे पहले 1 अप्रैल को सीएनजी के दाम दिल्ली में 80 पैसे प्रति किलो बढ़ाए गए थे। बताया गया कि नेचुरल गैस के दामों में रिकार्ड वृद्धि के बाद यह फैसला लिया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को भी सीएनजी के दाम बढ़ाए गए हैं।