दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद अब निगम की ओर से इलाके में अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता की ओर से मंगलवार को उत्तरी निगम आयुक्त और महापौर को पत्र लिखकर जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ यूपी सरकार की तर्ज पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की अपील की। 


निगम सूत्रों के मुताबिक बुधवार सुबह जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई होने जा रही है। माना जा रहा है बुधवार को पूरे जहांगीरपुरी इलाके में अवैध रूप से बैठे कबाड़ी व अन्य अवैध कार्य करने वालों पर निगम व पुलिस की ओर से बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जहांगीरपुरी में हिंसा सुनियोजित थी
जहांगीरपुरी में हुई हिंसा को लेकर पहले से तैयारी का शक जताया जा रहा है। दरअसल, दो ऐसे सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं, जिसमें कुछ लड़के घटना के एक दिन पहले देर रात लाठियां-डंडे और पत्थर इकट्ठा करते दिखाई दे रहे हैं।

हालांकि, वीडियो में ये भी देखा जा सकता है कि जब वे लाठियां इकट्ठा कर रहे थे तो कुछ स्थानीय लोगों ने इसका विरोध भी किया। जिसके बाद इनके बीच आपस में कहासुनी भी हुई थी। इसकी सच्चाई क्या है इसे लेकर दिल्ली पुलिस बारीकी से जांच में जुटी है। पुलिस के पास यह वीडियो किसी स्रोत से पहुंचा है।