दिल्ली के अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर बृहस्पतिवार की सुबह एक दिल दहला देने वाली घटना हुई। इसका वीडियो कुछ ही देर में इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। दरअसल सुबह करीब साढ़े सात बजे एक 25 साल की एक युवती की हरकतों को देखकर वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी और अन्य लोग हैरान रह गए। युवती मेट्रो स्टेशन की छत के एक हिस्से पर पहुंचकर वहां खड़ी हो गई थी। सुरक्षा कर्मी उसे वहां से नीचे उतरने के लिए कह रहे थे मगर वो उनकी बात को नहीं सुन रही थी। आखिर में वो नीचे कूद ही गई। गनीमत रही कि सुरक्षा में तैनात कर्मियों ने उसे एक मजबूत कंबल की मदद से बचा लिया।

 

 

तभी उसकी नजर एक युवती पर पड़ी, जो मेट्रो स्टेशन की दीवार पर खड़े होकर नीचे छलांग लगवाने वाली थी। सुरक्षा कर्मी ने तुरंत एसआई हीरा राम और सीसीटीवी पर्यवेक्षक सीटी महेंद्र को फोन किया और वह सब तुरंत मौके पर पहुंचे और देखा कि लगभग 25 साल की एक युवती दीवार के किनारे खड़ी थी। उन्होंने तुुुरंत न कंट्रोलर, मेट्रो कंट्रोल, क्लस्टर इंस्पेक्टर और लाइन आईसी को सूचना दी। हालांकि पुलिस कर्मियों ने युवती को काफी देर तक समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी।

इस दौरान कंट्रोलर ने स्थानीय पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी गई । काफी प्रयासों के दौरान एक क्यूआरटी जवान और शिफ्ट इंचार्ज और अन्य कर्मचारियों ने एक मोटा कंबल बिछाकर युवती को बचा लिया। जैसे ही युवती नीचे कूदी तो जवानों ने उसे कंबल पर ले लिया और वह बेहोश हो गई। गनीमत रही कि युवती को कहीं भी कोई चोट नहीं आई है। पुलिस युवती के नाम-पते की जांच कर रही है।