दिल्ली और एनसीआर की जनता पर महंगाई की दोहरी मार पड़ी है। आज पीएनजी 4.5 रुपए महंगी होने के बाद सीएनजी के दाम (CNG Price Hike) में भी बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में आज यानी 14 अप्रैल से सीएनजी 2.5 रुपये प्रति किलो महंगी हो गई है। दिल्ली में सीएनजी का नया रेट (CNG New Price in delhi) 71.61 रुपये प्रति किलो हो गया है।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली में CNG की कीमत 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाकर 71.61 रुपये प्रति किलोग्राम की। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाज़ियाबाद में CNG की कीमत 74.17 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है,जबकि गुरुग्राम में इसकी कीमत 79.94 रुपये प्रति किलोग्राम की गई है। 

CNG price in Delhi Noida, Greater Noida Ghaziabad Gurugram

Image Source : INDIA TV
CNG price in Delhi Noida, Greater Noida Ghaziabad Gurugram

बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से CNG की कीमतों में लगातार इजाफा किया जा रहा है। पिछले हफ्ते गुरुवार को भी सीएनजी के दाम ढाई रुपये प्रति किलो तक बढ़ाए गए थे। अब तक 2 हफ्तों में सीएनजी के दाम करीब 11.60 रुपये प्रति किलो तक बढ़ चुके हैं। 

जानिए दिल्ली में पीएनजी की नई कीमतें

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) के मुताबिक, इनपुट गैस की लागत में आंशिक रूप से बढ़ोतरी को कवर करने के लिए घरेलू PNG की कीमत में 14 अप्रैल से 4.25 रुपये प्रति एससीएम की वृद्धि की गई है। दिल्ली में कीमत 45.86 रुपये प्रति एससीएम होगी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में कीमत 45.96 रुपये/एससीएम होगी।

PNG Delhi New Price