दिल्ली सरकार ने गुरुवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) वैक्सीन की बूस्टर डोज़ (Booster) सरकारी टीकाकरण (Vaccination) केंद्रों पर मुफ्त लगाई जाएगी. दिल्ली सरकार ने लिखित आदेश जारी किया है. 18-59 साल के ऐसे सभी लोग, जिनको वैक्सीन लगे (दूसरी डोज़) 9 महीने हो चुके हैं, वे सभी सरकारी टीकाकरण केंद्रों में अब मुफ्त में बूस्टर डोज लगवा सकेंगे. केंद्र सरकार के आदेश के तहत बूस्टर डोज प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर पर ही उपलब्ध होगी और उसके लिए टीका लगवाने वाले को पैसे देने होंगे. 


वहीं, न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक अन्य खबर के मुताबिक, भारत के केंद्रीय औषधि प्राधिकरण की एक विशेषज्ञ समिति ने पांच से 11 वर्ष के आयु के बच्चों के वास्ते बायोलॉजिकल ई के कोविड-19 निरोधक टीके कोर्बेवैक्स के लिए आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी देने की सिफारिश की है. यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी. सीडीएससीओ की कोविड​​​​-19 पर विषय विशेषज्ञ समिति ने हालांकि, दो से 11 वर्ष के आयु के बच्चों के बीच कोवैक्सीन के उपयोग के लिए भारत बायोटेक से आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (ईयूए), उसके आवेदन की समीक्षा के लिए अधिक आंकड़ा मांगा है.

बता दें, देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बुधवार को करीब 60 फीसदी मामले ज्यादा दर्ज किए गए हैं. वहीं, पॉजिटिविटी रेट 5.7 फीसदी पहुंच गई. दिल्ली में कोरोनावायरस के नए मामले एक हजार पार हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में 1009 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, बुधवार को 1 मरीज की कोरोना वायरस से मौत हुई थी.