प्रसाद के नाम पर श्रद्धालुओं को नशीला पदार्थ पिला देने का मामला सामने आया है. जिसके बाद 28 लोगों की हालत बिगड़ गई और उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मामला हरियाणा के गुरुग्राम में फर्रूखनगर के मुबारिकपुर का है. यहां माता के मेले में आए भक्तों को फ्रूटी में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया गया.


डॉक्टरों ने बताया कि मरीजों को देर रात अस्पताल पहुंचाया गया था. यहां उनका इलाज किया जा रहा है. सभी लोग पहले से बेहतर हालत में हैं. बीमार पड़े 28 लोगों में 10 बच्चे भी शामिल हैं. फिलहाल पुलिस ने FIR दर्ज करके इस मामले में जांच शुरू कर दी है.

खगड़िया में भी लोग बीमार

वहीं, इससे पहले कल बिहार के खगड़िया जिले में प्रसाद खाने के बाद ढाई दर्जन से अधिक लोग बीमार पड़ गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था . घटना की जानकारी मिलते ही जिले के डीएम डॉक्टर आलोक रजंन घोष सदर अस्पताल पहुंचे और बीमार लोगों का हाल-चाल जाना. डीएम ने डॉक्टर और अस्पताल प्रबंधन को बीमारों के इलाज के लिए कई निर्देश दिए. बीमार लोगों के परिजनों के मुताबिक सैदपुर गांव के वार्ड नंबर 11 में प्रकाश शर्मा के घर भगवान सत्यनारायण पूजा का आयोजन हुआ था, जिसमें आसपास के लोग शामिल हुए थे.

सभी हो रहे दस्त और उल्टियां
पूजा के बाद लोगों ने प्रसाद खाया जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई. एक साथ कई लोग बीमार हो गए. मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद तीन एम्बुलेंस से गांव के लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया. डीएम ने अस्पताल पहुंचकर बीमारों से मुलाकात की और इसे फूड प्वाइजनिंग का मामला बताया. उन्होंने कहा, पूजा का प्रसाद खाने से 30 से 32 लोग बीमार हुए हैं. अभी 27 से 28 लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इनकी संख्या बढ़ सकती है. स्थिति नियंत्रण में हैं. सभी को दस्त और उल्टी हो रही है.