पुणे (Pune) के कात्रज इलाके में मंगलवार को लगी आग के बाद एक के बाद एक 20 गैस सिलेंडर ( LPG Gas Cylinder) में विस्‍फोट से हड़कंप मचा रहा. पुणे महानगरपालिका के 10 दमकलों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया, इस घटना में एक शख्‍स को मामूली चोट आई है. हालांकि आसपास के इलाके में नुकसान हुआ है. यहां छोटे गैस सिलेंडरों को रखा गया था, वरना ये हादसा बहुत बड़ा हो सकता था. मामले की जांच की जा रही है.


चीफ फायर अफसर सुनील गिलबिले ने बताया कि फायर ब्रिगेड की 10  गाड़ियों को लगाया गया था, और आग पर काबू पा लिया गया है. इसके बाद किसी तरह की आग से बचने के लिए कूलिंग आपरेशन भी किया गया. अब जांच शुरू की गई कि इस जगह पर भंडारण कैसे किया गया, इसकी अनुमति और घटना के समय यहां क्‍या हो रहा था आदि के बारे में पूरी जानकारी ली जा रही है. अधिकारियों को लोगों ने बताया कि कात्रज इलाके के गंधर्व लॉन के पास एक टीन शेड में अवैध रूप से करीब 100 गैस सिलेंडर का स्‍टॉक रखा हुआ था. इन्‍हीं में से एक सिलेंडर में विस्‍फोट के बाद आग भड़की और देखते देखते ये तेजी से फैल गई. इसकी चपेट में शेड में रखे अन्‍य सिलेंडर भी आ गए और फिर इससे एक के बाद एक सिलेंडर में धमाके होते रहे. इनसे इलाके में दहशत फैल गई. इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया.

किसी की मौत नहीं, लेकिन इलाके में फैली दहशत

अवैध रूप से स्‍टॉक किए गए गैस सिलेंडर में हुए विस्‍फोटों से किसी की मौत तो नहीं हुई है, लेकिन इलाके में दहशत का माहौल है. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने जल्‍द ही जांच और दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में एक शख्‍स के घायल होने की खबर है, लेकिन उसके बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं मिल सकी है.