उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुशीनगर (Kushinagar) में बुधवार सुबह टॉफी खाने से एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत हो गई. मृतकों में दो बच्चे और दो बच्चियां शामिल हैं. गांव में एक साथ चार बच्चों की मौत से हाहाकार मच गया है. वहीं टॉफी खाने से हुई बच्चों की मौत की घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है. उन्होंने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता देने और साथ ही पूरी घटना की जांच के भी निर्देश दिए हैं. वहीं सीएम योगी के इस घटना पर संज्ञान लेने के बाद पुलिस भी एक्शन में आ गई है.

Uttar Pradesh: कुशीनगर में टॉफी खाने के बाद 4 बच्चों की मौत, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

2 साल पहले भी हुई ऐसी घटना

गोरखपुर जोन एडीजी अखिल कुमार ने बताया कि चार बच्चों ने टॉफियां खाईं, कुछ देर बाद वो बीमार पड़ गए और कुशीनगर में उनकी मौत हो गई. एडीजी ने कहा हमें शरारत का शक है. उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने यह भी कहा कि 2 साल पहले उनके रिश्तेदारों के साथ भी ऐसी ही घटना हुई थी. उन्होंने कहा इस मामले में जांच शुरू की जाएगी. जल्द ही दोषियों को पकड़ लिया जाएगा.

दरवाजे के बाहर पड़ी थी टॉफियां

ये घटना कसया थाना क्षेत्र के सिसई के लठऊर टोला इलाके की है. इस घटना के बाद से पूरे गांव में कोहराम मच गया है. पीड़ित परिवार अनुसूचित जनजाति से आते हैं. इनमें तीन बच्चे सगे भाई बहन है जबकि एक बच्चा उनके घर के पास ही रहता था. पीड़ित पिता के मुताबिक ये टॉफियां उनके घर के दरवाजे पर फेंकी गईं थी, जो एक बच्ची ने उठा ली और फिर चारों बच्चों ने आपस में इसे मिल बांट कर खा ली. टॉफियां खाने के बाद ही उनकी हालत बिगड़ने लगी और फिर उनकी जान चली गई.