एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘आरआरआर’ (Film RRR) में जूनियर एनटीआर (Junior NTR) की लहर चारों तरफ फैल गई है. अभिनेता के साहस और अभिनय में जान डालने की भावना जो फिल्म में दिखाई देती है, उसका श्रेय सुपरहिट गाने ‘कोमुराम भीमुडो’ (Komaram Bheemudu) को जाता है. इस गाने को अभी तक करीब डेढ़ करोड़ व्यूज मिल चुके हैं. यह गीत फिल्म में क्रांति और साहस को शानदार तरीके से प्रस्तुत करता है. फिल्म के सीन में जब भीम (एनटीआर जूनियर) को अत्याचारी ब्रिटिश शासन के आदेश से सार्वजनिक रूप से कोड़े मारे जा रहे होते हैं, तब यह गाना बजने लगता है. यह बहुत ही शानदार गीत है, जिसे देखना अपने आप में ही काफी अद्भुत है.

Junior Ntr Song Komaram Bheemudu

भारी गर्मी में जूनियर एनटीआर ने शूट किया था ये गाना

इस शानदार गीत के बोल सुधाला अशोक तेजा (तेलुगु में), करकेय (तमिल में), वरुण ग्रोवर (हिंदी में), वरदराज चिक्काबल्लापुरा (कन्नड़ में) और मनकोम्बु गोपालकृष्णन (मलयालम में) ने लिखे हैं. इस गीत को काला भैरव द्वारा गाया गया है और संगीत से एमएम केरावनी ने सजाया है. जूनियर एनटीआर के इस गाने को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. यह खुलासा हुआ है कि इस गाने के लिए जूनियर एनटीआर ने असल में खून और पसीना बहाया था.

गाने पर बात करते हुए सूत्रों ने बताया कि ‘कोमाराम भीमूडो’ के लिए रिहर्सल 15 दिनों तक चली थी. इस गाने को 600 लोगों की मौजूदगी में 20 दिनों तक शूट किया गया था. इतना ही नहीं, सबसे बड़ी बात तो ये है कि यह गाना 40 डिग्री सेल्सियस की गर्मी में शूट किया गया था. इतनी गर्मी के कारण चबूतरा भीषण गर्मी से तप रहा था और उसपर तारक यानी जूनियर एनटीआर को नंगे पांव खड़ा होना पड़ता था. इतना ही नहीं, गाने की शूटिंग के दौरान कोड़े की नोक का काफी ध्यान रखा जाता था कि वो तारक को चुभे नहीं, लेकिन कोड़े का कोना उन्हें चुभ ही जाता था.

सूत्रों ने आगे बताया कि “शूटिंग के कुछ दिनों के लिए जूनियर एनटीआर के पूरे शरीर पर खून लगा था. फिल्म के कुछ दृश्य फिल्माने को रह गए थे, उसके लिए अभिनेता को खून साफ करके अगले शॉट के लिए तैयार होना था. शूटिंग का समय खत्म हो रहा था. वह दृश्य जो उन्हें दोनों तरफ लोहे के बक्सों से बंधी जंजीरों से लटका हुआ दिखाता है, एक वाइड एंगल शॉट था. अगर कोई एक व्यक्ति भी इस दृश्य को फिल्माए जाने पर गलती करता, तो इसे फिर से पूरा शूट करना पड़ता था. इस गाने को बनाने में सचमुच सभी का खून-पसीना बहा है.”

यहां देखिए Komaram Bheemudu का वीडियो

आपको बता दें कि एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ रही है. फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिला है. यह फिल्म तीन दिन में 250 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है. हिंदी बेल्ट की बात करें तो हिंदी भाषा में फिल्म ने करीब 73 करोड़ रुपये का तीन दिनों में बिजनेस कर लिया है. इस फिल्म में जूनियर एनटीआर के अलावा राम चरण, आलिया भट्ट, अजय देवगन भी अहम भूमिका में हैं.