अगर आप भी यूपी से हैं तो ये खबर आपके लिए है. क्योंकि बीजेपी को अपने घोषणापत्र (manifesto) में किये वादे के मुताबिक सरकार बनने के तुरंत बाद किया वादा पूरा करना है. इसलिए यूपी के पात्र लोगों के फ्री एलपीजी गैस सिलेंडर (lpg gas cylinder) का लाभ मिलेगा. आपको बता दें कि सत्ता में वापस आने के लिए भाजपा ने उत्तर प्रदेश की सरकार (Government of Uttar Pradesh) से अपने चुनावी लोक कल्याण संकल्प पत्र में जनता से 130 वादों को पूरा करने का वचन दिया था. जिसमें फ्री गैस सिलेंडर देने का वादा लोक कल्याणकारी वादों में से एक है. बताया जा रहा है सरकार संभवत: अगले सप्ताह ऩई सरकार का गठन कर देगी. चूंकि होली नजदीक है तो सरकार को तत्काल बाद योगी 2.0 को जनता के किये वादे पूरे करने हैं. एक अनुमान के मुताबिक बताया जा रहा है कि फ्री गैस सिलेंडर का वादा पूरा करने में सरकार पर 1400 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार पड़ने वाला है.


आपको बता दें कि 10 मार्च को चुनावी परिणाम में प्रचंड बहुत से के साथ सत्ता में वापसी होने के साथ ही प्रदेश सरकार को 7वें दिन (होली) से ही अपने चुनावी वादों को पूरा करना शुरू करना होगा. दरअसल भाजपा ने अपने चुनावी वादों में घोषणा की थी की अगर उत्तर प्रदेश में भाजपा की वापसी होती है तो होली और दीपावली पर उज्जवला योजना के लाभार्थियों को एलपीजी गैस का फ्री सिलेंडर देगी. अब जब होली नजदीक है तो सरकार को फ्री गैस सिलेंडर देने का वादा पूरा करने में कठिनाई तो जरूर आएगी. लेकिन सरकार के लिए असंभव कुछ नहीं होता.

राज्य में उज्जवला योजना के इतने लाभार्थी 

उत्तर प्रदेश में उज्जवला योजना के 1.50 करोड़ लाभार्थी हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि, उत्तर प्रदेश सरकार 7वें दिन आने वाले होली के त्यौहार पर लाभार्थियों को रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त में देगी. सरकार इस चुनावी वादे को इसी होली से अमल में लाती है तो उत्तर प्रदेश सरकार को योजना को पूरा करने के लिए 1400 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे. आपको बता दें इस समय घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 937.50 रुपये हैं.