नई दिल्लीः LPG Cylinder Price: एलपीजी ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है. ग्राहकों को महज 634 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर खरीदने का मौका मिल रहा है. महंगाई के इस दौर में सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ग्राहकों के लिए सस्ता सिलेंडर लेकर आई है.

LPG Cylinder Price: सिर्फ 634 रुपये में मिल रहा रसोई गैस सिलेंडर, जानिए कैसे

एक हाथ से उठा सकेंगे ये सिलेंडर

इस सिलेंडर की खासियत की बात करें तो यह हल्का है और सस्ता भी है. इस सिलेंडर का नाम कंपोजिट सिलेंडर है. यह 14 किलो वाले सिलेंडर के मुकाबले हल्का है. इसे एक हाथ से उठाया जा सकता है और यह देखने में भी काफी अच्छा लगता है. इसका डिजाइन ग्राहकों को पसंद आएगा.

10 किलो है सिलेंडर का वजन

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी दी. आपको बता दें कि इस सिलेंडर की खासियत यह है कि ये पारदर्शी होते हैं. और इनका वजन 10 किलो है. इसी कारण इनकी कीमत भी कम है.

छोटे परिवारों के लिए है अच्छा विकल्प

सिलेंडर हल्का होने की वजह से इसे एक जगह से दूसरी जगह आसानी से ले जाया जा सकता है. छोटे परिवारों और बैचलर्स के लिए कंपोजिट सिलेंडर अच्छा विकल्प है. इसकी वास्तविक कीमत 633.5 रुपये है.

कंपोजिट सिलेंडर में नहीं होता है ब्लास्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सिलेंडर में कई खासियतें और हैं. यह जंग रोधी है. इसमें ब्लास्ट नहीं होता है. चूंकि ये पारदर्शी सिलेंडर होते हैं तो इसे देखकर एलपीजी का पता चल जाता है कि कितनी बची है और कितनी खत्म हो गई है.

आपको बता दें कि बीते 1 मार्च को एलपीजी सिलेंडर के दाम में इजाफा किया गया था. गैस कंपनियों ने कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 105 रुपये का बड़ा इजाफा किया था. दिल्ली में अब इसका दाम 2,012 रुपये, मुंबई में 1,963 रुपये और कोलकाता में 2,095 रुपये हो गया है.