उत्तर प्रदेश के जिले कुशीनगर (Kushinagar) जिले के कसया थाना क्षेत्र के सिसई टोला में बुधवार की सुबह टॉफी (Toffee) खाने से 4 बच्चों की मौत (Four children died)  का मामला सामने आया है। एक साथ चार बच्चों की मौत से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। मृतक बच्चों की पहचान मंजना 6 वर्ष, स्वीटी 3 वर्ष, समर 2 वर्ष पुत्र रसगुल व रसगुल की बहन खुशबू के 5 वर्षीय बेटे आयुष के रूप में हुई। इस घटना की सूचना प्राप्त होते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। मृतक बच्चों के शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है और मामले की जांच करने में जुट गई है। 


दरवाजे पर मिली थी बच्चों को टॉफी

कुशीनगर जिले के कुड़वा दिलीपनगर के सिसई टोला में बुधवार की सुबह चार बच्चों की जहरीली टाफी खाने से मृत्यु हो गई। मृतक बच्चों की पहचान पहचान मंजना 6 वर्ष, स्वीटी 3 वर्ष,समर 2 वर्ष पुत्र रसगुल व मायके आई रसगुल की बहन खुशबू के 5 वर्षीय बेटे आयुष के रूप में हुई। इस भयावह घटना के संबंध में पीड़ित के पिता ने बताया कि सुबह छह बजे बच्चे सोकर उठे और घर के बाहर आए। उनको दरवाजे पर टॉफी और सिक्के बिखरे मिले। बच्चे सिक्के व टॉफी बटोर लिए। टॉफी को खाते ही बच्चे अचेत हो गए। अस्पताल पहुंचते पहुंचते उनकी मृत्यु हो गई।

अफसरों को दिए सीएम ने आदेश 


बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए परिजन गए लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उन सबकी मृत्यु हो गई। इस भयावह हादसे को लेकर कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को आदेश दे दिए है। इस घटना पर संज्ञान लेने के सीएम योगी ने अधिकारियों को आदेश दे दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता देने का आदेश और जांच के निर्देश भी दिए है।