Holi 2022 Gift: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार बना रही हैं। साथ ही साथ अब सरकार के चुनावी वादों को पूरा करने का वक्त आ गया हैं। सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती है उज्जवला योजना के तहत होली से पहले फ्री गैस सिलेंडर देना। सरकार इस योजना के तहत होली के अवसर पर प्रदेश की जनता को बड़ा गिफ्ट (Holi 2022 Gift) दे सकती हैं। इसी के मद्देनजर मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक भी की। 



बैठक में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी के बताए अनुसार मुख्य सचिव ने संकल्प सत्र के प्रत्येक बिंदु का अध्ययन कर टाइमलाइन तय कर क्रियान्वयन का निर्देश दिया हैं। संकल्प-पत्र के ऐसे बिंदुओं की पहचान की जानी है, जिन पर तुरंत कार्य प्रारंभ किया जाना हैं। अधिकारी ने बताया कि भाजपा ने संकल्प-पत्र में पीएम उज्जवला योजना के समस्या लाभार्थियों को होली एवं दीपावली पर दो मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देने का वादा किया हैं।

सरकार की प्रचंड जनादेश के साथ दोबारा वापसी के बाद पहली होली 17-18 मार्च को पड़ रही हैं। ऐसे में वादे पर अमल की तत्काल तैयारी का निर्देश दिया गया हैं। प्रदेश में तकरीबन 1 करोड़ उज्जवला लाभार्थी बताए गए हैं। इस पर करीब 1000 करोड़ रुपये खर्च आने का अनुमान हैं। साथ ही साथ सरकार ने 60 वर्ष की महिलाओं के लिए सार्वजनिक परिवहन में मुफ्त यात्रा की व्यवस्था का वादा किया हैं। परिवहन विभाग को इस संबंध में प्रस्ताव तैयार करने को कहा गया हैं। वहीं कॉलेज जानवे वाली मेधावी छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए रानी लक्ष्मीबाई योजना के तहत मुफ्त स्कूटी वितरित करने का वादा हैं। इसी तरह संकल्प पत्र के अन्य बिंदुओं पर भी चर्चा की गई।