उत्तर प्रदेश के कूशीनगर से दिलदहलादेने वाला मामला सामने आया है। कसया थाने के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के लठउर टोले में एक साथ चार-चार बच्चों की मौत से इलाके में सनसनी फैल गई है। इन बच्चों के मौत का कारण टॉफी बताया जा रहा है।

जहरीली टॉफी खाकर जान गवानें वालों में दो लड़के और दो लड़कियां है। इन बच्चों की उम्र महज 4-6 वर्ष था। बेहत तकलीफ की बात यह है कि इन चार बच्चों में से तीन बच्चे एक ही परिवार के थे।

इस दिल दहला देने वाले मामले को लेकर एसडीएम वरूण कुमार पांडे ने ग्रामीणों के हवाले से बताया कि कसाया थाना क्षेत्र के गुड़वा उर्फ दिलीपनगर के लठऊर टोला की मुखिया देवी सुबह खर के दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थी, तभी उन्हें दरवाजे पर पांच टॉफिया और नौ रूपये मिले। उनमें से तीन टॉफी अपने पोते और एक टॉफी पड़सी के बच्चे को दे दी।

उसके बाद बच्चे कुछ दूर खेलने गए होंगे तभी चारो बेहोश होकर जमीन पर गिर गए। उसके बाद जब बच्चों को आनन-फानन में जब बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया तब डॉक्टरों ने बच्चों को मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों के मुताबिक टॉफियों पर बैठने वाली मक्खियों की भी मौत हो गई। एसडीएम पांडे ने बताया है कि इस मामले की जांच की जा रही है।

इस घटना पर कार्यवाहक सीएम योगी ने दु:ख व्यक्त किया और प्रशासन को पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता पहुंचाने और जांच के लिए निर्देश दिए।