देश की राजधानी दिल्ली पर एक बार फिर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा मुहैया कराए गए इनपुट के आधार पर यह जानकारी मिली है कि दिल्ली पर आतंकी संगठन बड़ा हमला करने की तैयारी में जुटे हैं। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया है और महत्वपूर्ण स्थलों-अहम प्रतिष्ठानों के अलावा रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के पास इस तरह की जानकारी मिली है कि आतंकी दिल्ली पर बड़ा हमला करने की तैयारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि एक अज्ञात ईमेल से यह खुलासा हुआ है। कथित तौर पर एक आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान (इंडिया सेल) की ओर से यह धमकी भरा ईमेल किया गया है। 


वहीं, उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से दिल्ली में संभावित आतंकी हमलों का इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस अब अलर्ट मोड पर आ गई है। यह भी जानकारी मिली है कि दिल्ली पुलिस ने आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा चौकस करने की कड़ी में मंगलवार को नई दिल्ली के सरोजनी नगर मार्केट में अचानक तलाशी ली। इसके साथ ही दिल्ली के बड़े बाजारों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसका असर भी बुधवार सुबह से दिखाई दे रहा है। कई जगहों पर दिल्ली पुलिस के जवानों की मुस्तैदी देखने को मिली।

इन स्थानों पर बढ़ाई गई सुरक्षा

  • नई दिल्ली रेलवे स्टेशन
  • पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन
  • आनंद विहार रेलवे स्टेशन
  • अंतरराष्ट्रीय बस अड्डा
  • मेट्रो स्टेशनों के बाहर

उधर, सरोजिनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने बताया कि कुछ सुरक्षा खतरों के मद्देनजर बाजार बंद रहा। अशोक रंधाना का कहना है कि सुरक्षा खतरों के मद्देनजर दिल्ली पुलिस को बाजारों को बंद करने और कड़ी निगरानी रखने के आदेश मिले हैं। बावजूद इसके दिल्ली पुलिस ने आधिकारिक रूप से आतंकी हमले के इनपुट मिलने पर कोई बयान जारी नहीं किया है।

गौरतलब है कि आतंकियों के निशाने पर रहने वाली देश की राजधानी दिल्ली को लेकर आइबी (इंटेलिजेंस ब्यूरो) जरूरत पड़ने पर खुफिया इनपुट के आधार आतंकी हमले का अलर्ट जारी करता रहता है। खुफिया एजेंसियों की मानें तो आतंकी दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों के अलावा सेना व सुरक्षा बलों के कार्यालय, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन और एयरपोर्ट पर हमला कर सकते हैं। विदेशी सैलानियों को भी निशाना बनाए जाने की आशंका रहती है।