महाराष्ट्र (Maharashtra) की सांस्कृतिक राजधानी पुणे के कात्रज इलाके में एक के बाद एक कई सिलेंडरों के ब्लास्ट (Cylinders blast in Pune) की खबर सामने आई है. प्राप्त जानकारियों के मुताबिक टीन के शेड के नीचे रखे गए करीब 10 से ज्यादा सिलेंडरों में विस्फोट हुआ है. मंगलवार (29 मार्च) शाम को हुई इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. उस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की टीम (Fire Brigade) घटनास्थल पर पहुंच गई. आग को बुझाने की कोशिशें की जा रही हैं. सिलेंडरों के विस्फोट से एक शख्स गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. कात्रज इलाके के गंधर्व लॉन के पास एक टीन के शेड में सिलेंडरों का एक बड़ा स्टॉक रखा हुआ था. जो जानकारियां मिल रही हैं उनके मुताबिक ये सिलेंडर गैरकानूनी तरीके से यहां छुपाकर रखे गए थे. अचानक एक सिलेंडर में विस्फोट हो गया. उसके बाद एक के बाद एक ढेर सारे सिलेंडरों में ब्लास्ट हुए.

Pune Katraj Cylinders Blast

दिल दहला देने वाली आवाज वीडियो में साफ सुनाई दे रही है. विस्फोटों की इन आवाजों को सुन कर इलाके में दहशत फैल गई है. आखिर ये विस्फोट क्यों हुए? यह अब तक साफ नहीं हो पाया है. फिलहाल इन विस्फोटों के बाद लगी आग को नियंत्रित करन के लिए फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर मौजूद है.

एक के बाद एक विस्फोटों की सुनाई दी आवाज़, फिर दिखाई दी भीषण आग

कहां हुआ ब्लास्ट? कैसे लगी आग?

पुणे के कात्रज इलाके के गंधर्व लॉन्स के पास गैस सिलेंडर अचानक फटने शुरू हो गए. एक से दूसरे, दूसरे से तीसरे सिलेंडर  में विस्फोट होता चला गया. इससे भीषण आग लग गई. आग की वजह अब तक साफ नहीं हुई है. अब तक मिली जानकारियों के मुताबिक दमकल कर्मियों ने बहुत हद तक आग पर काबू पा लिया है.

विस्फोट के बाद लगी आग के बाद लगी भीषण आग से ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं. इसे देख कर स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई. शुरू में तो आस-पास के लोगों को यह समझ ही नहीं आया कि हुआ क्या है. फिलहाल इस आग में कितना नुकसान हुआ है, यह बाद में पता चलेगा. लेकिन राहत की बात है कि किसी की मौत की कोई खबर नहीं है.