Rupa Dutta Arrested: कई टीवी सीरियल में अभिनय कर चुकीं दत्ता को एक पुलिसकर्मी द्वारा पर्स को कूड़ेदान में फेंकते हुए देखे जाने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। अभिनेत्री रूपा दत्ता को कोलकाता पुस्तक मेले के आयोजन स्थल पर ध्यान भटकाकर चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।


दत्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई और उनके बयानों में कई विरोधाभास मिले। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान अभिनेत्री के पर्स से कई बटुए और 75 हजार रुपये नकद बरामद किए गए। अधिकारी ने कहा, “दत्ता को ‘केपमारी’ (ध्यान भटकाकर चोरी करना) के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और इस बात का पता लगाने के लिए जांच जारी है कि अपराध में और लोग तो शामिल नहीं थे।” मेले में एक महिला को डस्टबिन में बैग फैंकते हुए देखने पर पुलिस को शक हुआ था, जिसके बैद महिला को पकड़ गया और यह मामला सामने आया। शक के आधार पर जब पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर बैग जांच की तो उसमें कई छोटे बैग मिले।

पुलिस को महिला के बैग से 75 हजार रुपये मिले हैं। एक्ट्रेस रूपा दत्ता ने पॉकेटमारी की बात स्वीकार कर ली है। रूपा दत्ता का कहना है कि वह बड़े-बड़े इवेंट और मेलों में जाकर भीड़ का फायदा उठा लोगों के पर्स चोरी करती थी। अंतरराष्ट्रीय मेले (International Kolkata Book Fair) के दौरान भी एक्ट्रेस यहीं करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन पुलिस ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। पुलिस को एक्ट्रेस के पास से एक डायरी भी मिली है, जिसमें अब तक की सारी रकम का हिसाब भी लिखा हुआ है।

खबर के बाहर आने के बाद से हर कोई इसलिए हैरान है कि ऐसा क्या हो गया कि एक्ट्रेस लोगों के पर्स चोरी करने लगी। बता दें कि रूपा दत्ता बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। वह कई सीरियल और टीवी शोज में भी नजर आ चुकी हैं। रूपा दत्ता वहीं अभिनेत्री हैं, जिन्होंने 2020 में अनुराग कश्यप पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया था। अभिनेत्री का कहना था कि अनुराग कश्यप ने फेसबुक पर गलत मैसेज भेजे थे, जिसके बाद यह मामला निकला था कि वह अनुराग नाम के किसी और व्यक्ति से बात कर रही थी।

रूपा ने अपनी फेसबुक चैट के स्क्रीनशॉट को भी ट्वीट किया था। एक्ट्रेस के सोशल मीडिया अकाउंट से मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने महज 10 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। रूपा को हमेशा से ही सोशल वर्क में दिलचस्पी थी, जिसके लिये उन्होंने शूल फाउंडेशन की शुरूआत की और महिला सशक्तिकरण के लिये काम करने लगीं। इंस्टा बायो के हिसाब से रूपा धार्मिक टेलीविजन शो ‘जय मां वैष्णो देवी’ में माता वैष्णो देवी का किरदार निभा चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने खुद को डायरेक्टर, राइटर और सोशल ऐक्टिविस्ट भी बताया है।