कुशीनगर में बुधवार की सुबह जह’रीली टॉफी खाकर चार बच्‍चों की मौत हो गई। इस घटना के बाद सवाल उठ रहा है कि कहीं तंत्र-मंत्र के चक्‍’कर में तो इन बच्‍चों की जान नहीं ली गई। टॉफी के साथ रुपए मिलने के चलते यह श’क गहरा रहा है।

Painful: Four children died after consuming poisonous toffee in Kushinagar,  CM Yogi Adityanath gave instructions for investigation

मिली जानकारी के मुताबिक, कुशीनगर के कसया थाना क्षेत्र के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के लठउर टोला में बुधवार की सुबह घर के सामने झाड़ू लगा रहीं मुखिया देवी को एक पॉलीथिन में पांच टॉफी और नौ रुपए मिले। उन्‍होंने इसमें से तीन टॉफियां अपने नातियों और एक टॉफी पड़ोस के बच्‍चे को खिलाईं। टॉफी खाकर बच्‍चे जैसे ही खेलने के लिए कुछ दूर आगे बढ़े, गिरकर तड़पड़ाने लगे। गांववालों ने फोन कर थोड़ी देर एंबुलेंस का इंतजार किया फिर चारों बच्‍चों को बाइक से ही लेकर जिला अस्‍पताल पहंचे जहां डॉक्‍टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया।

कुशीनगर के एसपी ने बताया कि मौके पर फूड सेफ्टी और फोरें’सिक की टीम जांच-पड़’ताल में जुटी हैं। उन्‍होंने घटना के पीछे तंत्र-मंत्र की आशंका के बारे में सवाल पर कहा कि इससे इनकार नहीं किया जा सकता। एसपी ने कहा कि घट’ना की जांच बड़ी गह’नता से की जा रही है। दो’षी जो कोई भी हो उसे बख्‍शा नहीं जाएगा। 

उधर, फूड सेफ्टी और फोरेंसिक की टीम घटनास्‍थल पर पहंची है। टीम ने मौके से सबू’त जुटाए। इस दौरान पुलिस ने कुछ गांववालों से पूछताछ भी की। पुलिस घ’टना के हर पहलू की गहनता से जांच की बात कह रही है। गांव में पहुंची पुलिस को लोगों ने बताया कि टॉफियों के रैपर पर बैठकर मक्खियां भी म’र जा रही हैं। फूड सेफ्टी और फोरेंसिक टीम ने मौके से कई सबूत इ’क्‍ट्ठा किए हैं।