एमसी तोड़फोड़ (MC TodFod) के नाम से मशहूर रैपर धर्मेश परमार (Rapper Dharmesh Parmar) का निधन हो गया है. वह 24 साल के थे. धर्मेश मुंबई के स्ट्रीट रैपर्स कम्युनिटी के जाने माने नामों में से एक थे. अपने गुजराती रैप (Gujarati Rap) के लिए एमसी तोड़फोड़ काफी ज्यादा मशहूर थे. कुछ साल पहले धर्मेश ने रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की फिल्म ‘गली बॉय‘ (Gully Boy) के साउंडट्रैक में से एक ट्रैक के लिए अपनी आवाज दी थी. वह स्वदेशी नाम के सिंगिंग बैंड का हिस्सा थे. इस बैंड ने उनकी मौत की पुष्टि की है. कहा जा रहा है कि एमसी तोडफोड यानी धर्मेश परमार की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई है. हालांकि उनकी मौत की वजह के बारें में उनके परिवार या बैंड की तरफ से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.


आज यानी सोमवार 21 जुलाई को एमसी तोड़फोड़ पर अंतिम संस्कार होने हैं. इस बात की जानकारी देते हुए उनके बैंड स्वदेशी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया हैं और इसी के साथ साथ अपने खास अंदाज में उन्होंने रैपर एमसी तोडफोड को श्रद्धांजलि भी दी हैं. दरअसल हाल ही में हुए ‘स्वदेशी मेला’ में एमसी तोड़फोड़ ने की हुई परफॉर्मेंस का वीडियो पोस्ट करते हुए उन्हें यह श्रद्धांजलि दी गई हैं. यह परफॉर्मेन्स उनका आखरी परफॉर्मेंस साबित हुआ.

रैपर रफ्तार ने दी श्रद्धांजलि

स्वदेशी ने की हुई इस श्रंद्धांजलि के नीचे लोकप्रिय रैपर रफ्तार ने कमेंट की हैं. प्रणाम इमोजी के साथ रफ्तार ने इस बात का दुख जताया है की यह टैलेंटेड सिंगर काफी जल्दी इस दुनिया से चले गए. उनका एक एल्बम ‘ट्रुथ एंड बास’ आठ मार्च को रिलीज हुआ था. अपने करियर में धर्मेश परमार ने कई इंटरनेशनल सिंगिंग परफॉर्मेंसेस भी दिए थे. हालांकि सोशल मीडिया पर वह ज्यादा एक्टिव नहीं थे लेकिन उनके गाने लोगों को पसंद आते थे.

राजीव दीक्षित को मानते थे आइडल

मुंबई के बीडीडी चाल में रहने वाले एमसी तोड़फोड़ की सोच काफी अलग थी. अपने विचारों की वजह से ही उन्होंने रैप करने के बारें में सोचा. उनके रैपिंग स्टाइल को ‘कॉन्शियस रैपिंग स्टाइल’ कहते हैं क्योंकि उनके गाने लोगों की सोच पर आधारित थे. उनका परिवार उन्हें क्रन्तिकारी रैपर मानते थे. राजीव दीक्षित (Rajiv Dixit) को धर्मेश अपना आइडल मानते थे और उनकी बातों को सुनने के बाद उन्होंने ‘स्वदेशी’ बैंड की शुरुआत की थी.