मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की पोहरी तहसील में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। इलाके में सुनसान जगह एक नवजात बच्चा जमीन में जिंदा गड़ा हुआ मिला है। नवजात बच्चे को जमीन में गाड़ने के बाद ऊपर से पत्थर और कांटेदार झाड़ियां लगा दी गई थीं ताकि किसी की इस पर नजर ना पड़े।



लेकिन कहते हैं कि मारने वाले से बचाने वाला बड़ा होता है और यही इस नवजात बच्चे के साथ हुआ। जब नवजात बच्चा रो रहा था उसी दौरान अपने पशुओं को चरा रहे एक किसान को नवजात के रोने की आवाज मिली। जब उसको बच्चे की आवाज सुनाई दी तो वह मौके पर पहुंचा। सामने का दृश्य देखकर किसान दंग रह गया उसने तुरंत डायल 100 पर कॉल कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नवजात को अस्पताल पहुंचाया।

बताया जा रहा है कि यह नवजात बच्चा एक या दो दिन का है। नवजात के सिर, घुटने व पंजे पर जख्म है। इसके साथ ही पुलिस यह जानकारी जुटाने में लग गई है यह बच्चा किसका है और किसके द्वारा यह अमानवीय हरकत की गई है? नवजात बच्चे का वजन 2 किलो से अधिक है। अपने पशुओं को चरा रहे व्यक्ति ने बताया कि जंगल से लगे खेत की मेढ़ किनारे जहां नवजात को दबाया गया था। उस जगह कम गहराई का गड्‌ढा होने के कारण नवजात की सांस चलती रही और वह जिंदा बच गया।