बाॅलीवुड के दिग्गज कलाकार नसीरुद्दीन शाह एक बेहद ही गंभीर बिमारी की चपेट में आ गए हैं। उन्होंने खुद इसका खुलासा करते हुए सभी को चौंका दिया है। मनोरंजन जगह के इस बेहतरीन कलाकार ने खलासा करते हुए बताया है कि, वो ओनोमैटोमेनिया बीमारी (Onomatomania Disease) से ग्रसित हो गए हैं। उन्होने बताया कि, यह एक ऐसी घातक बीमारी है जिसमें चाहकर भी वो सुकून से नहीं रह पाते हैं. यह एक ऐसी मेडिकल स्थिति है जिसमें इंसान बिना किसी वजह से किसी शब्द, वाक्य, कविता या भाषण को बार-बार दोहराता रहता है। उन्होंने कहा कि वो खुद भी जब वह सोते हैं तब भी इस स्थिति में होते हैं।

कहा- बीमारी से मैं कभी आराम से नहीं रह पाता
Naseeruddin Shah News:  71 साल के नसीरुद्दीन शाह ने चलचित्र टाक्स के साथ एक इंटरव्यू में अपनी इस बीमारी का खुलासा करते हुए कहा कि, मैं ओनोमैटोमेनिया नामक बीमारी से ग्रसित हूं। यह एक मेडिकल कंडिशन है। बीमारी में आप किसी भी शब्द, वाक्य, कविता या भाषण को दोहराते रहते हैं। क्योंकि, आपको यह सुनना पसंद होता है। मैं भी इसे हर समय करता रहता हूं इसलिए मैं कभी आराम से नहीं रह पाता। सोते समय भी मेरी स्थिति ऐसी ही रहती है।

फिल्म ‘गहराइयां’ में आए हैं नजर
नसीरुद्दीन शाह इस उम्र में भी फिल्मों में काम करते दिखाई दे रहे हैं। शाह हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘गहराइयां’ में नजर आए थे। जिसमें उन्होंने दीपिका पादुकोण के पिता की भूमिका निभाई थी।