उन्नाव जिले में हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के अहमदपुर वादे गांव में रविवार देर रात युवक ने पत्नी की साड़ी से गला घोंटकर हत्या कर दी साथ ही कोतवाली जाकर समर्पण कर दिया। हत्यारोपी ने बताया कि पत्नी के देर रात तक किसी से फोन पर बात करने से वह नाराज था। लेकिन मृतका की मां ने दहेज के लिए बेटी की हत्या करने की तहरीर देकर दामाद सहित चार ससुरालियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। बता दें कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अहमदपुर वादे गांव निवासी अरुण की शादी आठ वर्ष पहले औरास थानाक्षेत्र के प्रतापपुर धमियाना गांव निवासी रामपाल की बेटी आरती से हुई थी।


आपको बता दें कि उसका छह साल का एक बेटा भी है, जिसके नाम अखिल है। रविवार देर रात अरुण ने आरती का उसकी ही साड़ी से गला घोंट दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद वह रात में ही कोतवाली पहुंचा और पुलिस को पूरी घटना बताई। लेकिन आरोपी की बात सुनकर पुलिस दंग रह गई। आनन-फानन में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

पुलिस की पूछताछ में अरुण ने बताया कि पत्नी आरती अक्सर किसी से फोन पर बात करती रहती थी। कई बार मना करने के बाद भी उसने बात करनी बंद नहीं की। रविवार रात इसी बात को लेकर गुस्से में उसने पत्नी की हत्या कर दी। वहीं मायके पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने और मांग पूरी न होने पर हत्या की बात कहकर हंगामा किया। पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा देकर उन्हें शांत कराया। मृतका की मां राजरानी की तहरीर पर पुलिस ने हत्यारोपी अरुण, उसकी मां, भाई कल्लू, भतीजे जितेंद्र के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। बता दें पुलिस अब अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।