कनाडा (Canada) के टोरंटो में हुए एक सड़क हादसे (Road Accident in Canada) में पांच भारतीय छात्रों की मौत हो गई है. ये घटना रविवार की है. दो छात्र इस समय अस्पताल में भर्ती हैं. वो हादसे में घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें यहां इलाज के लिए लाया गया है. टोरंटो (Toronto) में भारत के दूतावास की टीम सहायता के लिए पीड़ितों के दोस्तों के संपर्क में है. इस बात की जानकारी कनाडा में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने दी है. मृतकों की उम्र 21 साल से 24 साल के बीच में थी. हादसा इतना भयंकर था कि सभी पांच छात्रों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

Accident in Canada: कनाडा के टोरंटो में सड़क हादसा, पांच भारतीय छात्रों की मौत, दोस्तों के संपर्क में दूतावास की टीम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये हादसा एक वैन के ट्रैक्टर-ट्रेलर के टकराने की वजह से हुआ था. ये बात कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त ने कही है. जिन दो लोगों का इलाज चल रहा है, उन्हें गंभीर चोट आई हैं. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने बताया है कि 24 साल के हरप्रीत सिंह, 21 साल के जसप्रीत सिंह, 22 साल से करनपाल सिंह, 23 साल के मोहित चौहान और 23 साल के पवन कुमार को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया.

दूतावास ने संवेदना व्यक्त की

वे सभी मॉन्ट्रियल और ग्रेटर टोरंटो क्षेत्रों में पढ़ाई कर रहे थे. भारतीय राजदूत अजय बिसारिया ने ट्वीट करते हुए बताया, ‘कनाडा में दिल दहला देने वाली घटना हुई है. टोरंटो के पास शनिवार को एक ऑटो दुर्घटना में 5 भारतीय छात्रों की मौत हो गई. दो अन्य छात्र अस्पताल में भर्ती हैं. पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं. भारत की टोरंटो टीम सहायता के लिए पीड़ितों के दोस्तों के संपर्क में है.’

पैंसेजर वैन से यात्रा कर रहे थे छात्र

जानकारी के मुताबिक, सभी छात्र शनिवार की सुबह एक पैसेंजर वैन में पश्चिम की ओर जा रहे थे, तभी उनकी वैन की ट्रैक्टर-ट्रेलर से जोरदार टक्कर हो गई. पुलिस ने कहा कि दुर्घटना की जांच चल रही है. पुलिस ने घटना को लेकर किसी पर आरोप नहीं लगाया है. मामले में अभी किसी तरह की लापरवाही की बात सामने नहीं आई है. ना ही ये बताया गया है कि सभी छात्र भारत के किन राज्यों से थे.