एक तरफ जहां टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल देशभर में हो रहे अपराधों को रोकने का संदेश देते हुए प्रसारित किया जाता है वहीं कुछ लोग इसे देखकर अपराधों को अंजाम दे रहे है। छत्तीसगढ़ में ऐसा मामला सामने आया है जिसमे एक बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड को मारने के लिए टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल देखकर प्लान बनाया और इस घटना को अंजाम दिया।

crime news
यह मामला बिलासपुर जिले का है। एएसपी अर्चना झा ने बताया कि 27 सितंबर 2018 को बेलगहना और सल्कारोड रेलवे स्टेशन के बीच डॉउन लाइन पर अज्ञात महिला की लाश कटी हुई लाश मिली थी। मृतक की पहचान नहीं हुई थी। पुलिस मर्ग कायम कर मृतका के पहचान करने का प्रयास कर रही थी। एक महीने के बाद शनिवार को पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि कोरबा जिले के पाली अंतर्गत ग्राम सिल्ली में रहने वाली सुनीता पोर्ते पति स्वर्गीय राकेश पोर्ते (23 ) 26 सितंबर से लापता है। परिजनों ने उसके गुमशुदगी की सूचना पाली थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने परिजनों को सूचना दी और घटना के दौरान मिली लाश की तस्वीर परिजनों को दिखाई। परिजनों ने उसकी पहचान सुनीता पोर्ते के रूप में की।
 

crime newsपरिजनों ने पुलिस को बताया कि मृतका नगर सैनिक थी और पाली के कन्या छात्रावास में वह अटैच थी। 26 सितंबर को वह ड्यूटी पर जाने घर से निकली थी और लौटकर नहीं आई। इधर 28 अक्टूबर को मृतका की पोटमार्टम पुलिस को मिली, जिसमें डाक्टर ने मृतका की मौत ट्रेन से कटने से नहीं बल्कि गला घोटने के कारण दम घुटने से मौत होने की पुष्टि की। मृतका की मौत के करीब 2 घंटे के बाद ट्रैक पर ट्रेन गुजरने से लाश के कटने का खुलासा हुआ। मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने के बाद जांच
शुरू की।
स्कूटी के लिए मांग रही थी रकम, क्राइम पेट्रोल देखकर सूझा हत्या करने का आइडिया
आरोपी मनोज ने पुलिस को बताया कि विगत ६ वर्षों से उसका मृतका के साथ प्रेम संबंध था। मृतका ने ३ वर्ष पूर्व नगर सैनिक राकेश से प्रेम विवाह कर लिया था। राकेश की मौत के बाद उसे नगर सैनिक पद पर अनुकंपा नियुक्ति मिली थी। राकेश की मौत के बाद मृतका से उसका फिर से प्रेम संबंध हो गया। मृतका उसे स्कूटी के लिए पिछले १ साल से 1 लाख रुपए मांग रही थी। वह लगातार उसे तगादा कर रही थी। कुछ लोगों ने बताया कि मृतका का कई लोगों से अवैध संबंध है।
मृतका से छुटकारा पाने के लिए हत्या करने की योजना बनाई थी। घटना के दिन से पूर्व उसने टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल देखकर मृतका को रकम देने के बहाने सुनसान जगह पर ले जाकर हत्या करने की योजना बनाई। 26 सितंबर को मृतका को अपनी बाइक सीजी 10 ईएफ 7918 में बैठाकर रात 10 बजे ग्राम केकराखोली बेलगहना में रकम दिलाने के बहाने ले गया और वहां रेलवे ट्रैक पर उसका गला दबाकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद लाश को ट्रैक पर फेंकने के बाद मृतका का पर्स और मोबाइल को रख लिया। गांव पहुंचने के बाद मृतका का मोबाइल को जलाया और नदी में फेंक दिया था।
मोबाइल कॉल डिटेल से हुआ खुलासा
मृतका की पहचान और हत्या होने के खुलासे के बाद बेलगहना पुलिस ने उसके मोबाइल का सीडीआर ( काल डिटेल रिकार्ड ) खंगाला। मृतका के मोबाइल का अंतिम लोकेशन 26 सितंबर को रात करीब 10 बजे घटना स्थल पर था, इसके बाद से उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया था। 26 सितंबर को रात 10 बजे से करीब ३ घंटे पहले उसकी बात रतनपुर थानांतर्गत ग्राम कुआताती निवासी मनोज यादव पिता शगुन सिंह यादव ( 37) के मोबाइल नंबर हुई थी। पुलिस ने मनोज को हिरासत में लेकर पूछताछ की, उसने मृतका की हत्या करना स्वीकार कर लिया।