सऊदी अरब ने शनिवार को हाल की स्मृति में राज्य की तरफ से किए गए सबसे बड़े सामूहिक निष्पादन में हत्याओं और आतंकवादी समूहों से जुड़े कई अलग-अलग अपराधों के दोषी 81 लोगों को शनिवार को फांसी दे दी। सरकारी सऊदी प्रेस एजेंसी ने फांसी की घोषणा करते हुए कहा कि उनमें "निर्दोष पुरुषों, महिलाओं और बच्चों की हत्या सहित विभिन्न अपराधों के दोषी" शामिल हैं। 



राज्य ने यह भी कहा कि मारे गए लोगों में अल-कायदा के सदस्य, इस्लामिक स्टेट समूह और यमन के हौथी विद्रोहियों के समर्थक शामिल थे। सऊदी एजेंसी ने कहा कि अभियुक्तों को एक वकील का अधिकार प्रदान किया गया था। इसने आगे बताया कि न्यायिक प्रक्रिया के दौरान सऊदी कानून के तहत उनके पूर्ण अधिकारों की गारंटी दी गई थी, जिसने उन्हें कई जघन्य अपराधों को करने का दोषी पाया, जिसमें बड़ी संख्या में नागरिक और कानून प्रवर्तन अधिकारी मारे गए थे। 

केरल के व्यक्ति की जीभ पर उग आए बाल, रंग भी हुआ काला, लेकिन क्यों? रिपोर्ट में कहा गया है, "साम्राज्य आतंकवाद और चरमपंथी विचारधाराओं के खिलाफ सख्त और अटूट रुख अपनाता रहेगा, जो पूरी दुनिया की स्थिरता के लिए खतरा है।" राज्य का अंतिम सामूहिक निष्पादन जनवरी 2016 में हुआ, जब राज्य ने 47 लोगों को मार डाला, जिसमें एक प्रमुख विपक्षी शिया धर्मगुरु भी शामिल थे, जिन्होंने राज्य में प्रदर्शन किया था।