चीन में भयानक विमान हादसा हुआ है। दक्षिण चीन में एक जेट बोइंग 737 प्लेन हादसे का शिकार हो गया है। हादसे के वक्त प्लेन में 132 लोग सवार थे। हालांकि, हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं इसका पता अभी नहीं चल सका है। ये प्लेन चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का था। धू-धूकर जलते विमान को देखकर हर काई दुआ कर रहा है।


बता दें कि बोइंग 737 ने कुनमिंग से गुआनझोउ के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन गुआंग्शी की पहाड़ियों में प्लेन हादसे का शिकार हो गया। हादसे की वजह से पहाड़ी में आग लग गई है। हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। स्थानीय मीडिया ने हादसे की जानकारी दी है। विमान में 123 यात्री जबकि बाकी लोग क्रू मेंबर्स थे। हादसे के बाद विमान में आग लग गई और आग की लपटें दूर-दूर तक फैली हुई दिखा रही थीं।

फ्लाइट रडार 24 के मुताबिक, 6 साल पुराने बोइंग 737 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण के बारे में कुछ नहीं बताया गया है। विमान ने कुनमिंग से दोपहर 1.11 बजे ग्वांगझू के लिए उड़ान भरी थी। दोपहर 2.22 बजे के बाद विमान का पता नहीं चल सका। आखिरी में मिले डेटा के मुताबिक, विमान 376 नाट की स्पीड पर 3,225 फीट की ऊंचाई पर था। विमान को दोपहर 3 बजकर 5 मिनट पर लैंड करना था।

चीन में आखिरी बार साल 2010 में कोई जेट विमान हादसे का शिकार हुआ था। जेट विमान कम दृश्यता के कारण यिचुन हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे में 44 लोग मारे गए थे, तब कुल 96 लोग यात्रा कर रहे थे।