अगर आपका भी गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) खरीदने का प्लान है या फिर आप भी होली से पहले सस्ते में एलपीजी सिलेंडर (LPG Gas) बुक करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. अब आप सस्ते में गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं जी हां आप सिर्फ 634 रुपये में सिलेंडर बुक कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कैसे...



आपको बता दें देश की सरकारी तेल कंपनी IOCL ने ग्राहकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सस्ता सिलेंडर लेकर आई है. महंगाई के समय में आप इस सिलेंडर को सिर्फ 634 रुपये में खरीद सकते हैं. आइए आपको इसकी डिटेल्स बताते हैं-

वजन में होगा काफी हल्का
इस सिलेंडर का नाम कम्पोजिट सिलेंडर है. यह 14 किलो वाले सिलेंडर से वजन में काफी हल्का है. इस सिलेंडर को कोई भी एक हाथ से आराम से उठा सकता है. यह देखने में भी काफी काफी सुंदर है. घर में आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले सिलेंडर की तुलना में ये 50 फीसदी हल्का है.

ग्राहकों को मिलेगी 10 किलो गैस
आपको बता दें कंपोजिट सिलेंडर वजन में हल्के होते हैं और इसमें आपको 10 किलो गैस मिलती है. इसी वजह से इन सिलेंडर की कीमत कम होती है. इस सिलेंडर की खासियत यह है कि ये पारदर्शी होते हैं.

सिर्फ 634 रुपये में मिल जाएगा सिलेंडर
इस सिलेंडर को आप सिर्फ 633.5 रुपये में ले सकते हैं. इस सिलेंडर को आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं. इसके अलावा अगर आपकी फैमिली छोटी है तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. 

आसानी से पता लगाएं कितनी बची है गैस
आपको बता दें यह नया सिलेंडर पूरी तरह जंग रोधी है. इसके अलावा यह सिलेंडर कभी ब्लास्ट नहीं होगा. ये सिलेंडर ट्रांसपेरेंट नेचर के हैं जिससे ग्राहकों को एलपीजी के स्तर को देखना आसान साबित होगा. यानी कि ग्राहक पता लगा सकेंगे कि इसमें कितनी गैस बची है और कितनी खत्म हो गई है.