इमरान हाशमी बॉलीवुड के अलग अभिनेताओं में से एक हैं। वह फिल्मों में अपनी अलग एक्टिंग और पर्सानलिटी के लिए भी जाने जाते हैं। इमरान हाशमी को बॉलीवुड का 'सीरियल किसर' भी कहते हैं। फिल्मों में वह कई अभिनेत्रियों के साथ बोल्ड और इंटीमेट सीन्स कर चुके हैं। इमरान हाशमी का जन्म 24 मार्च 1979 मुंबई में हुआ था। उनके पिता सैयद अनवर हाशमी एक कलाकार और बिजनेसमैन थे।


इमरान मशहूर फिल्म निर्माता निर्देशक महेश भट्ट और मुकेश भट्ट के भांजे हैं। उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई मुंबई से की है। यह बात इमरान हाशमी के बहुत कम फैंस को पता होगी कि अपने पांच साल के कॉलेज टाइम में वह केवल दो या तीन बार ही क्लास में गए थे। इस बात को अभिनेता खुद अपने कई इंटरव्यू में बता चुके हैं। इतना ही नहीं इमरान हाशमी को टीचर क्लास से भी निकाल देते थे। कॉलेज में वह लड़कियों से दोस्ती करने में ज्यादा मगन रहते थे।

बॉलीवुड में इमरान की एंट्री बतौर सहायक निर्देशक की थी। साल 2002 में विक्रम भट्ट की फिल्म राज में इमरान हाशमी सहायक निर्देशक थे। लेकिन निर्देशन में दिलचस्पी न होने के कारण उन्होंने एक्टिंग की तरफ कदम बढ़ा लिया। साल 2003 में इमरान हाशमी ने फूटपाथ फिल्म से अपनी एक्टिंग की शुरुआत की। अभिनेता के तौर पर इमरान हाशमी को पहचान मिली साल 2004 में आई फिल्म मर्डर से। इस फिल्म में वह अभिनेत्री मल्लिका शेरावत भी नजर आए थे। इस फिल्म की कहानी और बोल्ड सीन्स काफी चर्चा में रहे थे।

फिल्म मर्डर के बाद ही लोग इमरान हाशमी को सीरियल किसर कहकर बुलाने लगे। तो वहीं फिल्म निर्माताओं ने भी इमरान की इस इमेज का पूरा फायदा उठाया। ठीक अगले साल यानि की साल 2005 में इमरान और तनुश्री दत्ता की फिल्म आशिक बनाया आपने रिलीज हुई। साल 2006 में आई फिल्म गैंगस्टर से इमरान को बतौर एक्टर पहचान मिली। फिल्म में इमरान का किरदार बेहद संजीदा था। जिसे लोगों ने खूब पसंद किया।

साल 2010 में आई फिल्म 'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई' रिलीज हुई इस फिल्म में इमरान ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के जरिए इमरान ने फिर दिखा दिया की वह एक बेहतर एक्टर हैं। इमरान हाशमी की ईमेज भले ही दर्शकों के सामन कुछ भी हो लेकिन असल जिंदगी में वो बहेद सुलझे और पारिवारिक हैं। इमरान आज भले ही सुपरस्टार हो गए हैं, लेकिन उन्होंने खुद पर अपनी इस सफलता को नहीं आने दिया। इमरान अपने स्कूल के दिनों से ही परवीन को पंसद करते और दोनों ने शादी कर ली।