कुशीनगर (Kushinagar) में दरवाजे पर गिरी टॉफी खाने के बाद एक साथ 4 मासूम बच्चों की मौत से हड़कंप मच गया है. मृतकों में दो बच्चे व दो बच्चियां शामिल हैं जिसमें एक पिता के तीन बच्चे व दूसरे पिता का एक बच्चा शामिल है. परिजनों की माने तो सुबह दरवाजे पर टॉफी गिरी थी. परिजन घर के अंदर थे तभी बच्चे बाहर निकले और गिरी हुई टॉफी खा लिए. टॉफी खाने के कुछ देर बाद ही उनकी हालत बिगड़ गई. आनन-फानन में बच्चों को जिला अस्पताल लाया गया जहां उनकी मौत हो गई.



लठऊर समाज से आते हैं बच्चे

पीड़ित परिवार अनुसूचित जनजाति (लठऊर) से आते हैं. मौके पर पुलिस प्रशासन के लोग जांच में जुटे हुए हैं. वहीं एसपी कुशीनगर सचिन्द्र पटेल ने बताया कि सुगिया देवी के घर के दरवाजे पर गिरे टॉफी को खाने के बाद 4 बच्चों की मौत हो गई है. पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है. टॉफी के साथ पैसा गिरा था. इसके तंत्र मंत्र से जुड़े होने के सवाल पर कहा कि इस पहलू पर भी जांच की जा रही है. दोषी किसी कीमत पर बख्शे नही जाएंगे.

टॉफी खाकर तुरंत बिगड़ी तबीयत

बताते चलें कि कुशीनगर के कसया थाना क्षेत्र के सिसई गांव के लठऊर टोला गांव में आज सुबह सुगिया देवी के घर के दरवाजे पर लिफाफे में टॉफी और पैसा गिरा पड़ा था. बच्चें जब घर से बाहर निकले तो उन्हें नहीं पता था कि वह टॉफी उनकी मौत बनकर आई है. वह मासूम लालच में पड़ गए और टॉफी को उठा कर खा लिए. टॉफी खाते ही बच्चों की हालत बिगड़ने लगी. उसके बाद आनन-फानन में परिजनों ने बच्चों को जिला अस्पताल लाया. अस्पताल पहुंचते-पहुंचते बच्चों की मृत्यु हो चुकी थी. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. परिजनों को बच्चों की हत्या का किसी पर शक भी नहीं है. उनकी मानें तो इनकी दुश्मनी भी किसी से नहीं है. मृतक मासूमों में सुगिया देवी के 3 बच्चे रंजना कुमारी (6 वर्ष), आरुष कुमार (5 वर्ष), स्वीटी कुमारी (3 वर्ष) और सुशीला देवी का बेटा समर कुमार (2 वर्ष) शामिल है.

एसपी ने कहा कि हो रही जांच

मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह पता चला है कि दरवाजे पर टॉफी गिरी हुई था. जहरीली टॉफी खाने कर बाद 4 बच्चों की हालत खराब हो गई, वहीं जिला अस्पताल पर लाते-लाते उनकी मृत्यु हो चुकी थी. जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि इसमें तंत्र-मंत्र से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. जांच की जा रही है और दोषी किसी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे.